Categories: तकनिकी

Smartphone Tips: हैंग हो रहा है फोन ? आजमाएं ये छोटी ट्रिक और फोन हो जाएगा सुपरफास्ट

Published by
Smartphone Tips

Smartphone Tips: क्या आप भी अपना स्मार्ट फोन हैंग हो जानी की परेशानी से जूझ रहे हैं? फोन हैंग हो जाने के कारण आपको भी कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है? तो अब सवाल यह है कि आखिर कैसे इस परेशानी को कैसे दूर करें? टेंशन फ्री हो जाइए आज हमने आपको इस लेख में स्मार्टफोन के कुछ ऐसे कारगर टिप्स बताए हैं कि जिनका इस्तेमाल करके आपका फोन हो जाएगा सुपरफास्ट।

मोबाइल फोन हमारे जीवन की अनिवार्य आवश्यकता है क्योंकि हमारे दिन रात के अधिकतर कामों को हम अपने फोन के जरिए ही करते हैं। किंतु मोबाइल फोन हमारे लिए सर दर्द तब बन जाता है जब फोन बार-बार हैंग होना शुरू कर देता है। कई बार तो ऐसी स्थिति भी बन जाती है कि हम जरूरी काम कर रहे हैं और फोन बीच में ही हैंग होने लगता है। जिस वजह से कई बार हमें वित्तीय नुकसान से लेकर अन्य बड़े नुकसान का भी सामना करना पड़ता है।

तो हमने इस लेख में आपको स्मार्टफोन से संबंधित कुछ ऐसे टिप्स दिए हैं कि जिनके इस्तेमाल से आप अपने फोन में हो रहे हैंग की समस्या को दूर कर पाएंगे। फोन में हो रहे हैंग इशू दूर होने से आपके फोन की प्रोसेसिंग स्पीड भी बढ़ जाएगी इसका असर आपको खुद देखने को मिलेगा।

गजब ! 72 साल के बाबा फर्राटे से गाड़ी भगाते पकड़े गए, खुद देखिए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की, इनके साथ दोनों Deputy CM भी मौजूद रहे

Smartphone Tips अब होती है मोबाइल में हैंग की समस्या?

Smartphone Tips

Smartphone Tips हमारे फोन में है कि समस्या उस वक्त ही होती है जब हमारे फोन में मौजूद रैम पूरी तरह से बढ़ जाती है। अब बजट स्मार्टफोंस या फिर कम कीमत में आने वाले फोन में गेम को बढ़ाना नामुमकिन है। लेकिन फिर भी अगर आप अपने फोन में हो रहे इस हैंग के इशू को टोटली दूर करना चाहते हैं तो आप अपने फोन से सभी बेकार ऐप को इंस्टॉल कर दीजिए। इसके अलावा फोन की मेमोरी से बिन जरूरी फोटोस और बिन जरूरी वीडियोज आदि को भी डिलीट कर दीजिए।

Smartphone Tips इतना ही नहीं, Cache Files इस नाम से आप अनजान नहीं होंगे क्योंकि जब भी हम कोई ऐप ओपन करते हैं तो बहुत सारे
Cache Files जमा हो जाते हैं अब ऐसे में इन सभी बिन जरूरी फाइल्स को समय रहते डिलीट करना ही हमारे लिए समझदारी का काम है।

बिन जरूरी एप्स को बंद ही रखें

उस वक्त भी हैंग होने लगता है जब हमारे फोन में ज्यादा एप्स रन होने लगती है। ऐसा होता है कि हमारे फोन में रैम मौजूद हो फिर भी फोन हैंग होने लगता है। अगर ऐसा होता है तो ऐसे में इस बात पर गौर करेगी बैकग्राउंड में कौन-कौन सी एप्स रनिंग है जिनको आप यूज़ ही नहीं करते हैं। पता लगने के बाद उन सभी ऐप्स को भी रैम से रिमूव कर दीजिए।

दूर हो जाएगी मोबाइल हैंग की समस्या

Smartphone Tips

Smartphone Tips यदि आप इन सभी चीजों का ख्याल रखते हुए अपने स्मार्टफोन को यूज करते हैं तो आपको फोन हैंग होने की समस्या से हमेशा के लिए निजात मिल सकती है। इतना ही नहीं बिन जरूरी एप्स, फोटोस, वीडियोस आदि डिलीट हो जाने से आपका फोन भी पहले की तरह तेजी से फास्ट वर्किंग करने लगेगा।

Recent Posts