Russia Ukraine War: यूक्रेन में जैविक हथियार के लिए आर्थिक मदद कर रहा है अमेरिका- रूस का दावा

Published by
Russia Ukraine War

Russia Ukraine War: युद्ध संकट के बीच ही रूस ने यह दावा किया है कि अमेरिका यूक्रेन को जैविक अधिकर के लिए वित्त पोषित कर रहा है। रूस ने यह कहा कि यूक्रेन में अपने सैन्य ऑपरेशन के दौरान ही वहां पर जैविक हथियार बनाने के मजबूत सबूत मिले हैं तथा इसके पीछे अमेरिका का हाथ है। वहीं पर इस दावे को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने शुक्रवार को ही एक बैठक बुलाई। हालांकि इस बैठक में अमेरिका ने भी पलटवार किया। अमेरिका ने यह कहां की रूस दुनिया के सामने झूठी अफवाह फैला रहा है। जबकि राष्ट्रपति पुतिन ही इस प्रकार के अवैध काम को अंजाम देते आए हैं।

रूसी सैनिकों का दावा क्या था

Russia Ukraine War बता दें कि रूस के विदेश मंत्रालय ने रविवार को यह कहा कि अमेरिका यूक्रेन के अंदर यूक्रेन सरकार के समर्थन से ही एक गुप्त सैन्य जैविक कार्यक्रम चला रहा है। हालांकि रूसी सरकार ने एक ट्वीट में यह कहा कि उसके सैनिकों ने सैन्य जैविक कार्यक्रम के मजबूत सबूत खोजे हैं।

कैसे बन गए सीएम योगी आदित्यनाथ, क्या कह रहे Manish Kashyap


दहेज नहीं मिला तो शादी के मंडप में नहीं पहुंचा आर्मीमैन दूल्हा, अब धरने पर बैठी दुल्हन

अमेरिका ने भी किया पलटवार

Russia Ukraine War के दावों पर संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी दूत लिंडा थाॅमस ग्रीन फील्ड ने पलटवार करते हुए यह कहा कि अमेरिका कभी भी जैविक हथियार कार्यक्रम नहीं चलाया है व न ही कभी चलाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका द्वारा समर्पित ऐसी कोई प्रयोगशाला नहीं है। लिंडा नहीं अभी कहा कि रूस खुद यूक्रेन में रासायनिक या फिर जैविक हथियारों का इस्तेमाल कर रहा है।

Russia Ukraine War
Share
Published by

Recent Posts