मोदी-शाह की फ़ोटो लगी देख रुक गया MCD का बुलडोजर; लोगों ने याद दिलाया राहत इंदौरी का शेर

Published by
MCD

MCD: भारत की राजधानी दिल्ली में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही लगातार जारी है । दिल्ली नगर निगम (MCD) द्वारा सारी दिल्ली में जहां कहीं भी अवैध अतिक्रमण है, सार्वजनिक जगहों को अवैध रूप से घेरा गया है वहां अतिक्रमण हटाओ अभियान पूरे जोरों शोरों से जारी है । पिछले महीने से शुरू हुआ दिल्ली नगर निगम द्वारा यह अतिक्रमण हटाओ अभियान अब तक दिल्ली के कई इलाकों में अतिक्रमण साफ कर चुका है ।

इसी क्रम में दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर जब DDA की टीम के साथ दिल्ली के खिचडीपुर गांव पहुंचा तब अलग ही नजारा देखने को मिला । DDA की टीम ने सड़कों पर बने अवैध मकान को तोड़ना शुरू किया । अभी आधा ही मकान टूटा था कि दीवार पर प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की फ़ोटो लगी दिखी जिसे देखकर MCD का बुलडोजर को रोक दिया गया।

लोगों ने शेयर किया वीडियो, कहा- तब भी नहीं बच पाओगे

MCD

वीडियो में दिख रहा है कि दिल्ली नगर निगम की 2 जेसीबी सड़क पर हुए अवैध निर्माण को तोड़ रही हैं । इस बीच मकान को तोड़ते समय बाकी का हिस्सा ढहा दिया जाता है लेकिन दीवार का एक हिस्सा छोड़ दिया जाता है जिसमे प्रधानमंत्री मोदी ,गृह मंत्री अमित शाह और सम्भवतः भारत माता की तस्वीर लगी है । ये तस्वीर दीवार के सबसे ऊपरी हिस्से पर लगी हुई हैं ।

अब इन तस्वीरों को यूं ही लगाया गया है या फिर अतिक्रमण से बचने के लिए इनका उपयोग किया गया यह तो अवैध निर्माण करके मकान बनाने वाला ही जानें लेकिन इन तस्वीरों को देखकर निर्बाध रूप से अवैध निर्माण ढहा रहीं जेसीबी की पहिये जरूर रुक गए।

वीडियो वायरल होते ही इस पर तरह तरह के कमेंट आने लगे। कुछ यूज़र्स ने दिवंगत शायर राहत इंदौरी का प्रसिद्ध शेर ट्वीट करते हुए लिखा कि “लगेगी आग तो आएंगे कई घर जद में, यहां पे सिर्फ हमारा मकान थोड़ी है ।” तो वहीं कुछ यूजर ने कार्यवाही की तारीफ करते हुए कहा कि “फ़ोटो लगाकर भी बच नहीं पाओगे“। बता दें कि कार्यवाही का वीडियो सामने आते ही यूज़र्स के मजेदार कमेंट्स आने लगे ।

आप विधायक विरोध करने पहुंचे, हिरासत में लिया गया

MCD

पूर्वी दिल्ली स्थित खिचड़ी पुर गांव में काफी समय से DDA की जमीन पर लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है । उच्च न्यायालय द्वारा अतिक्रमण हटाने की स्वीकृति पाने के बाद DDA की टीम जेसीबी लेकर अवैध निर्माण ढहाने खिचडीपुर गांव आयी थी। इस बीच कार्यवाही शुरू होने से पहले ही स्थानीय लोगों ने कार्यवाही का विरोध करना शुरु कर दिया और सरकारी कार्य मे बाधा डालने लगे। इस बीच स्थानीय लोगों के पक्ष में इलाके के आप विधायक कुलदीप कुमार भी आ पहुंचे और हंगामा करने लगे जिस पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने आप विधायक को हिरासत में ले लिया जबकि भीड़ को लाठी पटककर खदेड़ दिया गया ।

बता दें कि कोर्ट के आदेश के बाद DDA की टीम खिचडीपुर गांव में अपनी जमीन खसरा नम्बर 310/1-2/2 में मौजूद सात बीघा 5 बिस्वा जमीन को कब्जामुक्त करवाने बुधवार सुबह आई थी। आप विधायक कुलदीप कुमार को हिरासत में लेकर त्रिलोकपुरी थाने ले जाया गया।

balwinder Singh Saudi arabia में सिर कलम कर दिया जाएगा, इन भारतीयों का पहले भीं सिर कलम हो चुका है

भोलेनाथ का खतना?? Gyanvapi Mosque में नया मोड़… शब्दों की जंग, शब्दों की गठजोड़

कार्यवाही का नोटिस नहीं दिया गया- आप विधायक

MCD

वहीं कार्यवाही के विरोध में अपने समर्थकों संग आये विधायक कुलदीप कुमार ने नारेबाजी शुरू करते हुए जेसीबी के आगे लेट गए । उन्होंने आरोप लगाया कि DDA ने लोगों को उनकी मकान दुकान तोड़े जाने सम्बन्धी नोटिस नहीं दिया और बगैर बताए कार्यवाही शुरू कर दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि बीजेपी हताशा ने ऐसे कार्य कर रही है । उन्होंने कहा कि, आम आदमी पार्टी आम जनता के साथ खड़ी है और इस कार्यवाही का विरोध करती है । पुलिस ने आप विधायक को वहां से उठाकर त्रिलोकपुरी थाने ले आयी। इसके बाद DDA ने कार्यवाही जारी रखते हुए अवैध रूप से बने 4 मकानों को ध्वस्त किया।

अब तक जहांगीरपुरी, शाहीन बाग सहित इन जगहों पर चला MCD का बुलडोजर

बता दें कि दिल्ली के तीनों नगर निगमों ने इन दिनों अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रखा हुआ है । पिछले महीने से जारी इस अभियान के तहत अब तक जहांगीरपुरी, शाहीन बाग, मंगोलपुरी,मदनपुर खादर,रोहिणी, गोकुलपुरी, जनकपुरी आदि इलाकों में अतिक्रमण साफ करवाया जा चुका है ।

Recent Posts