Categories: BankingNews

Manappuram Gold Loan: मणप्पुरम गोल्ड लोन कैसे प्राप्त करें ? क्या है लिमिट ? सुरक्षित और आसान ऋण

Manappuram Gold Loan: मनप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड एक भारतीय वित्तीय संस्थान है जो कि सोने और सोने के आभूषणों पर गोल्ड लोन प्रदान करने में विशेषज्ञ है। इसका मुख्यालय केरल, भारत में स्थित है, मनप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड गोल्ड लोन, मुद्रा ऋण, व्यापार ऋण, और अन्य वित्तीय सेवाएं भी प्रदान करता है।

Manappuram Gold Loan: मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड आपको प्रति वर्ष 9.90% से लेकर 24.00% तक की ब्याज दरों पर गोल्ड लोन प्रदान करता है। इसकी ऋण अवधि 90 से 365 दिन है और इसकी प्रोसेसिंग फीस सिर्फ 10 रुपये है। ओवरड्यू/पीनल (overdue/penal interest) ब्याज 3% प्रति वर्ष है।

Manappuram Gold Loan

आपको लोन (Loan) प्राप्त करने के लिए शाखा (Branch) में 18 से 24k कैरेट रेंज के सोने के गहने जमा करने होंगे। ऋण राशि सोने के मूल्यांकन पर आधारित रहती है, जिसमें सोने की शुद्धता की पुष्टि भी करना होता है। इसके मूल्यांकन के लिए आभूषण से जुड़े किसी भी अन्य स्टोन के वजन को इसमें से घटाया जाता है।

मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड के गोल्ड लोन के बारे में खास जानकारियां

इसकी मिनिमम लोन अमाउंट 1000 रुपये और अधिकतम 1.5 करोड़ रुपये है।
ऋण निपटान के समय इसकी प्रोसेसिंग फीस सिर्फ 10 रुपये है
बेस इंटरेस्ट रेट 14% है.
लोन टू वैल्यू रेश्यो (LTV) के आधार पर 3-12% का अतिरिक्त ब्याज लिया जा सकता है।
इंटरेस्ट और रिस्क प्रीमियम केवल उन दिनों के लिए अप्लाई होता है जब धन का उपयोग किया जाता है।

अर्जित ब्याज चुकाने की अधिकतम अवधि 365 दिन की है। इसके बाद ब्याज दर बढ़कर 26% हो जाता है. मणप्पुरम 1% की ब्याज दर के साथ ऑनलाइन गोल्ड लोन प्रदान करता है, बिना किसी छिपे शुल्क और मिनिमल दस्तावेज़ीकरण के साथ।
हमारे गोल्ड लोन में कोई न्यूनतम या फिर लॉक-इन-अवधि नहीं है और यदि आप निर्धारित समय से पहले भुगतान करना चुनते हैं तो फिर कोई पूर्व भुगतान दंड नहीं है।

What is the limit of Manappuram gold loan ?

Manappuram Gold Loan

क्या एमएस धोनी ने करवाया है हेयर ट्रांसप्लांट? Cricketers with Hair Transplant

पुलिस की नौकरी छोड़कर ऑरक्रेस्ट्रा डांसर बन गई ये लड़की

मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड आपको मिनिमम 1,000 रुपये से लेकर के अधिकतम 1.5 करोड़ रुपये तक का गोल्ड लोन प्रदान करता है। 1.5 करोड़ रुपये से अधिक के लोन अप्रूवल के लिए प्रबंधन से विशेष अनुमोदन की आवश्यकता पड़ती है।

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने लोन टू वैल्यू रेश्यो  (LTV) को अधिकतम 75% पर सीमित कर दिया है। इसका मतलब यह है कि अधिकतम लोन वितरण राशि संपार्श्विक के रूप में रखे गए सोने के मूल्य का केवल 75% तक हो सकती है।

Here are some other details about Manappuram Gold Loans:

कैसे प्राप्त करें गोल्ड लोन ?

Manappuram Gold Loan

1. मनप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड के किसी नजदीकी शाखा या केन्द्र से संपर्क करें और गोल्ड लोन के लिए आवेदन करें।

2. आवश्यक दस्तावेज़ को प्रस्तुत करें: आवेदन पूरा करने के लिए आपको आवश्यक दस्तावेज़ जैसे कि आईडी प्रूफ, पत्र, और गोल्ड ज्वैलरी का सही मूल्य प्रदान करना पड़ेगा।

3. गोल्ड ज्वैलरी जमा करें: आपकी गोल्ड ज्वैलरी को मनप्पुरम फाइनेंस की शाखा में जमा करके ऋण प्राप्त करें।

4. ऋण चुक्त करें: आपको ऋण चुक्त करने के लिए कुछ समय सीमा मिलेगी और आप अपनी गोल्ड ज्वैलरी भी पुनः प्राप्त कर सकेंगे।

सुरक्षित और आसान ऋण

Manappuram Gold Loan

1. गोल्ड लोन की सुरक्षा: मनप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड द्वारा प्रदान किए जाने वाले गोल्ड लोन काफी सुरक्षित और आसान होते हैं।

2. तेज प्रक्रिया: मनप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड गोल्ड लोन की प्रक्रिया काफी तेज है और ऋण आवेदन को बहुत जल्दी से स्वीकृत करता है।

3. रियलेटेड सर्विसेज: मनप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड गोल्ड लोन के अतिरिक्त भी विभिन्न वित्तीय सेवाएं प्रदान करता है, जैसे कि मुद्रा ऋण, व्यापार ऋण, बीमा, और भी अन्य सेवाएं।

4. ग्राहक सेवा: इसकी उत्कृष्ट ग्राहक सेवा ने मनप्पुरम फाइनेंस को ग्राहकों के बीच में लोकप्रियता दिलाई है। यह सुनिश्चित करता है कि ग्राहकों को सारी सही जानकारियां सही समय पर मिलती है।

Disclaimer: यह कोई पेशेवर वित्तीय सलाह नहीं है. अपनी समस्याओं या सवालों के लिए किसी अच्छे वित्तीय सलाहकार से बात करना सही रहेगा.
यहां दिए गए विवरण सामान्य जानकारी पर आधारित हैं और आपको यहाँ प्रदान की गई जानकारी को सत्यापित करने के लिए मणप्पुरम फाइनेंस के आधिकारिक स्रोतों से संपर्क जरूर करना चाहिए।

CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts