Malaysia: मंत्री ने महिला मंत्री ने पुरुषों को ऐसी सलाह दे दी जिस पर बवाल मच गया

Published by
मलेशिया महिला मंत्री Siti Zailah

Malaysia की एक महिला मंत्री ने पुरुषों को ऐसी सलाह दे डाली है जिस पर बवाल हो गया है। उन पर घरेलू हिंसा को बढ़ावा देने के आरोप भी लग रहे हैं। हालांकि मंत्री साहिबा का यह कहना है कि यदि पत्नी जिद पर अड़ी रहती है तथा अभद्र व्यवहार करती है। तो फिर पति को उसकी पिटाई करनी चाहिए, ताकि उसको अनुशासित किया जा सके।

Malaysia पोस्ट किया वीडियो मंत्री साहिबा ने

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक महिला, परिवार तथा समुदाय विकास की उपमंत्री सिती जैला मोहम्मद यूसाॅफ की आलोचना हो रही है। नाराज लोगों का क्या कहना है कि मंत्री साहिबा मर्दों को अपनी पत्नियों को पीटने के लिए गाकर घरेलू हिंसा को और भी बढ़ावा दे रही हैं। सिती ने Instagram पर एक 2 मिनट का वीडियो पोस्ट किया है जिसको मदर टिप्स का नाम दिया गया है।

Malaysia यह सलाह पतियों को दी

Malaysia इस video में उपमुख्यमंत्री ने पतियों को यह सलाह दी कि वह अपनी ज़िद्दी पत्नियों के साथ बात करके ही उन्हें अनुशासित करें। यदि पत्नियां अपना व्यवहार फिर भी नहीं बदलती है तो पति 3 दिन तक उनके साथ न सोएं। सिमी जैला आगे कहा कि यदि पत्नी अब भी सलाह मानने से इंकार करती है या फिर अलग होने के बाद भी अपना व्यवहार नहीं बदलती हैं, तो पति सख्ती दिखाएं। वह अपनी पत्नियों की पिटाई भी करें। चूंकि यह ज्यादा कठोर ना हो ताकि उन्हें पता चल सके कि उनके पति कितने सख्त है तथा क्या बदलना चाहते हैं?

देखिये गौशाला की हालत, यहाँ तो गाय भूखे मर जा रही

बिना आरटीओ जाए और बिना टेस्ट दिए ऑनलाइन बनवा सकेंगे लर्नर्स लाइसेंस

Siti Zailah पद से इस्तीफा दे

संगठनों के एक संयुक्त बयान में यह कहा गया कि उपमंत्री को घरेलू हिंसा को सामान्य करने के लिए यह पद छोड़ना चाहिए। जो कि मलेशिया में एक अपराध है। संगठन ने यह भी कहा कि 2020 तथा 2021 के बीच घरेलू हिंसा के 9015 मामले दर्ज किए गए थे। चूंकि असल आंकड़े वास्तव में ज्यादा होंगे क्योंकि ज्यादातर महिलाएं अपने साथ हुई जातियों के खिलाफ आवाज नहीं उठाती।





Recent Posts