Categories: न्यूज़

Jahangirpuri Riots: कोर्ट ले जाते समय आरोपियों में नहीं दिखा कानूनी खौफ, एक में दिखा फिल्म पुष्पा वाला पोज, वीडियो हुआ खूब वायरल

Published by
Jahangirpuri Riots

Jahangirpuri Riots: दिल्ली के जहांगीरपुरी क्षेत्र में शनिवार की रात कोई हिंसा मामले में पुलिस पूरी एक्शन मोड में है। इस मामले में पुलिस ने एफ आई आर दर्ज कर पथराव की शुरुआत करने वाले मुख्य आरोपी सहित 21 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि वहीं पर दो नाबालिग आरोपियों को भी पकड़ा गया है। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। अभी तक ये जांच स्थानीय पुलिस कर रही थी तथा अन्य यूनिटी में मदद कर रही थी।

पुलिस को अभी तक लगभग 100 वीडियो मिल चुके

Jahangirpuri Riots


वहीं पर पुलिस को अलग-अलग स्रोतों से हिंसा से जुड़े अभी तक लगभग 100 वीडियो मिल चुके हैं। इस मामले की जांच में जुटी पुलिस वीडियोस के जरिए ही उपद्रवियों की पहचान करने की लगातार कोशिश कर रही है। जहांगीरपुरी हिंसा मामले को लेकर डीसीपी नॉर्थ वेस्ट ने यह कहा है कि एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले वो जहांगीरपुरी थाना क्षेत्र में डकैती तथा हत्या के प्रयास के मामले में भी शामिल पाया गया था। हिंसा मामले में अभी तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

ये बच्चा का गाना सुन बड़े- बड़े सिंगर को भूल जाएंगे, अब होगा ये Viral

ड्यूटी निभाते हुए सडक के किनारे बच्चे को ट्यूशन दे रहा था ट्रैफिक पुलिस कर्मी, यूजर कर रहे सलाम

Court में पेश किया गया 14 आरोपियों को


गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से रविवार को देर शाम 14 आरोपियों को रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया। हालांकि कोर्ट ने 14 में से 12 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जबकि दंगे के दो मुख्य आरोपी अंसार अली तथा असलम को 1 दिन के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा गया है।

Jahangirpuri Riots


अंसार पुष्पा स्टाइल दिखाने वाला मुख्य आरोपी है


Jahangirpuri Riots, बता दें कि कोर्ट ले जाने के दौरान ही ही फिल्म पुष्पा जैसा स्टाइल दिखाने वाले आरोपी का नाम अंसार है।वो इस मामले का मुख्य आरोपी भी है। पहले से ही उसके खिलाफ 7 कैसे चल रहे हैं। वो जहांगीरपुरी की झुग्गी बस्ती में 1980 में उसका जन्म हुआ था। पिता का नाम मोहम्मद अलाउद्दीन है। वहीं पर चौथी क्लास की पढ़ाई करने वाला अंसार कबाड़ी का काम करता है। यह आरोप है कि उसने शोभा यात्रा के दौरान में ही शामिल लोगों के साथ पहले पहल की शुरुआत की थी। इसके पास से पथराव भी शुरू हो गया था।



Jahangirpuri Riots कस्टडी में मुख्य आरोपी बेशर्मी पर उतारू


बता दें कि पुलिस कस्टडी में दंगे का मुख्य आरोपी अंसार बुरी तरह से बेशर्मी पर उतारू था तथा स्टाइल मारता हुआ देखा गया। पुलिस जहांगीरपुरी दंगे के आरोपियों को पेशी के लिए रोहिणी कोर्ट ले जा रही थी तभी भी दंगाई बेखौफ नजर आए। इसी दौरान पुलिस की कस्टडी में मुख्य आरोपी अंसार पुष्पा का पोज देते हुए नजर आया। इसी दौरान अंसार के चेहरे पर न तो दंगे का कोई मामला था। न हीं पुलिस का कोई खौफ।


जिस तरह का आरोपी अंसार पुलिस गिरफ्त में स्टाइल मार रहा है। इससे यह साफ जाहिर होता है कि उसे कानून का कोई लिहाज भी नहीं है।

Jahangirpuri Riots पुलिस ने बताया…



बता दें कि कोर्ट में रविवार को जहांगीर पुरी दंगे के आरोपियों को पेश करते हुए दिल्ली पुलिस ने यह बताया था कि 15 अप्रैल को ही अंसारी तथा असलम को पता लग गया था कि एक शोभायत्रा निकलने वाली है। इसके पीछे इन लोगों ने साजिश रची थी। जबकि दिल्ली पुलिस की दलील है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच करनी है तथा उसी के आधार पर और भी आरोपियों की पहचान करनी है। अभी और भी खूब सारे सबूत इकट्ठे कर रहे हैं।



NCPCR इस मामले में बच्चों को शामिल करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग


Jahangirpuri Riots, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने हिंसा मामले में बच्चों को शामिल करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग भी की है। हालांकि दिल्ली पुलिस आयुक्त को लिखे गए एक पत्र में NCPCR ने यह बताया है कि तस्वीरों तथा वीडियो में कई बच्चों को पथराव करते देखा जा सकता है। हालांकि उनको भीड़ के हिस्से के रूप में भी देखा जा सकता है जिसने हिंसा शुरू की। इसी को देखते हुए किशोर न्यायालय अधिनियम का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकता भी दर्ज की जाए।

Recent Posts