IAS Officer Awanish Sharan ने शेयर की गुटखे से सने ब्रिज की तस्वीर, तंबाकू की ऐड करने वाले अभिनेताओं से मांगा जवाब

Published by
IAS Officer Awanish Sharan

IAS Officer Awanish Sharan: बॉलीवुड सेलेब्स और पान मसाला ब्रैंड से जुडी कंट्रोवर्सी नई पहेलू सामने आ रहें हैं। हाल ही में अक्षय कुमार और बिग बी के एक पान मसाला ब्रांड के एड को करने पर काफी बवाल मचा था। इसके बाद अभिनेता ने भी इस प्रोजेक्ट से अपना नाम वापस ले लिया और इस प्रकार के किसी भी प्रोडक्ट को एंडोर्स ना करने की कसम खाई थी। अभिनेता ने कहा था कि इस इंडोर्समेंट फीस को वे किसी अच्छे कार्य में लगाएंगे।

IAS Officer Awanish Sharan

लेकिन, अभी यूजर्स कहां उन्हें आसानी से छोड़ने वाले हैं। उन्होंने इंटरनेट ने उनके पुराने सिगरेट वाले विज्ञापन ढूंढ निकाले और उनकी ईमानदारी पर भी सवाल करने लगे हैं। इस पूरे मामले में अक्षय कुमार बहुत ट्रोल हुए हैं।

यहां गौरतलब बात यह है कि अक्षय कुमार हमेशा से ये दावा करते आए हैं कि वे एक हेल्दी लाइफस्टाइल जीते हैं और गुटके-तंबाकू जैसी चीजों से दूर रहना पसंद करते हैं। अब इस पूरे मामले में माफी मांगने के बावजूद भी अक्षय की एक फोटो इस सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, इस पुराने एंड में वे सिगरेट के साथ नजर आ रहे हैं।

वायरल हो रहा अक्षय का पुराना एड

IAS Officer Awanish Sharan
IAS Officer Awanish Sharan

दरअसल, अक्षय की सालों पहले की ‘रेड एंड व्हाइट’ कंपनी की ऐड वायरल हो रही है। इस कंपनी का टैगलाइन था, “रेड एंड व्हाइट पीने वालों की बात ही कुछ और होती है।”
इस एड में अक्षय ने हाथ में बड़े ही स्टाइल के साथ सिगरेट और मैच बॉक्स का डिब्बा पकड़ रखा है। तंबाकू एंड के बवाल के बाद अक्षय कुमार ने अपने माफीनामे में लिखा था कि उन्होंने कभी भी तंबाकू को एंडोर्स ही नहीं किया और न कभी करेंगे। अब ऐसे में अक्षय की यह फोटो को देखने के बाद फैन्स बहुत ही हैरान हैं और सोशल मीडिया पर कमेंट भी कर हैं।

कुछ लोग तो अक्षय कुमार के माफीनामा को ढोंग कह रहे हैं। वहीं एक यूजर ने  “हम लाख छुपाएं प्यार मगर दुनिया को पता चल जाएगा’ कमेंट किया है।

ढाई लाख की चटनी कैसे बनती हैं, इन चाचा की बाते आपको खूब हंसाएगी

बुलडोजर पर बैठकर रिपोर्टिंग करने पर ट्रोल हुई अंजना ओम कश्यप, जाने क्या कहते हैं युजर्स

IAS Officer Awanish Sharan ने शेयर की हावड़ा ब्रिज की तस्वीर

IAS Officer Awanish Sharan

अब एक IAS अफ़सर ने कोलकाता के हावड़ा ब्रिज की तस्वीर शेयर करते हुए अक्षय समेत अजय, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन को भी टैग किया है। कुछ दिनों पहले ही अजय देवगन ने भी इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि जब कोई चीज़ इतनी बुरी है तो फिर वो बिकनी ही नहीं चाहिए।

IAS Officer Awanish Sharan ने सोशल मीडिया पर हावड़ा ब्रिज की तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि कोलकाता का ये आइकॉनिक ब्रिज गुटखा खाने वालों का निशाना बन गया है। आगे लिखा कि कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट ने बताया है कि 70 साल पुराने इस ब्रिज की हालत गुटके और थूक के कारण बदतरीन हो रही है।

अक्टूबर 2021 से पश्चिम बंगाल में टोबैको प्रोडक्ट्स की बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। IAS अफसर अवनीश शरण ने अपने ट्वीट में इन सभी सेलेब्स को इसलिए टैग किया क्योंकि ये सभी किसी न किसी गुटखा ब्रैंड से जुड़े थे। 

हर तरह की नैतिक ज़िम्मेदारी सिर्फ़ इन्हीं के कन्धों पर डालना अयोग्य

IAS Officer Awanish Sharan

इस बात से हम बिल्कुल ही इंकार नहीं कर सकते है कि फ़िल्म स्टार्स को देख कर ही कई लोग प्रभावित हो जाते हैं। लेकिन यहां एक सच ये भी है कि हमारे समाज के लिए हर तरह की नैतिक ज़िम्मेदारी सिर्फ़ इन्हीं के कन्धों पर डालना भी अयोग्य है। ये सेलेब्स सिर्फ अभिनय करते हैं, पान मसालों का सेवन करने की सलाह नहीं देते।

IAS Officer Awanish Sharan



Recent Posts