ट्विटर चलाने के लिए देने होंगे पैसे? Elon Musk ने दिए संकेत

Published by
Elon Musk

Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार और टेस्ला कम्पनी के मालिक एलन मस्क ने हाल ही में कुछ ट्वीट किये हैं जिनसे जाहिर होता है कि वह ट्विटर उपयोगकर्ताओं से पैसे वसूलने जा रहे हैं । बीते दिन किये गए उनके ट्वीट्स इसी ओर इशारा कर रहे हैं ।

बता दें कि टेस्ला मालिक अरबपति एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर खरीदने की घोषणा की है । खरीद प्रक्रिया पूरी होने के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि वह इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर कुछ छोटे- बड़े बदलाव करने जा रहे हैं । बता दें कि पिछले महीने ही एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऐलान किया था। तब से उन्होंने ट्विटर में सुधार की गुंजाइश हेतु संकेत देने लगे थे।

आम यूज़र्स चला सकेंगे फ्री में लेकिन कामर्शियल और गवर्नमेंट यूज़र्स को देने पड़ेंगे पैसे

Elon Musk

भारतीय समयानुसार आज तड़के करीब 5 बजे टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने अपने ही एक ट्वीट को मेंशन करते हुए एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा ,” ट्विटर आम लोगों के लिए हमेशा फ्री रहेगा लेकिन कमर्शियल और गवर्नमेंट यूज़र्स को थोड़ा सा शुल्क देना पड़ सकता है ।”

उनके इस ट्वीट के बाद कयासों का दौर जारी है । लोग यह अनुमान लगा रहे हैं कि जल्द ही ट्विटर चलाने के लिये कॉमर्शियल और सरकारी संस्थाओं/ व्यक्तियों को जेब ढीली करनी पड़ेगी । हालांकि मस्क ने ट्वीट में साफ कहा है कि आम यूज़र्स को ट्विटर चलाने के बदले किसी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा। अतः आम यूज़र्स जिनकी संख्या करोड़ों में है ने राहत की सांस ली है ।

Elon Musk

फ्रीमेसेन्स का जिक्र करते हुए उससे सीख लेने की दी सलाह

Elon Musk

टेस्ला के सीईओ और दुनियाभर के सबसे बड़े अमीरों में शुमार एलन मस्क ने कल किये गए अपने एक ट्वीट में फ्रीमेसेन्स का जिक्र किया । उन्होंने बताया कि फ्रीमेसेन्स अपनी सेवाओं के बदले कोई शुल्क न वसूलने के चलते बन्द हुई । कम्पनी के हश्र के लिए उसकी नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए एलन मस्क ने उससे सीख लेने को कहा ।

पिछले महीने ही दे दिए थे ट्विटर में सुधार के संकेत

Elon Musk

गौरतलब है कि टेस्ला कम्पनी के मालिक एलन मस्क ने पिछले महीने ट्विटर कम्पनी को खरीदने का प्रस्ताव पेश किया था । ट्विटर और Elon Musk के बीच यह सौदा 44 अरब डॉलर( करीब 3 लाख 36 हजार करोड़ रुपये) में तय हुआ था । ट्विटर की खरीद प्रक्रिया में शामिल होते ही मस्क ने संकेत देने शुरू कर दिए थे कि ट्विटर हाथ मे आते ही वह इसमें कुछ फेरबदल करेंगे। उन्होंने इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट में सुधार की गुंजाइश बताई थी।

बता दें कि टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने पिछले दिनों बयान दिया था कि वह ट्विटर को नए फीचर्स से लैस करना चाहते हैं जिसके लिए तमाम तरह के बदलाव वह इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट में करने की तैयारी कर रहे हैं ।

ये विदेशी पति पत्नी साइकिल से पूरी दुनिया घूम रहे भारत में इनको क्या बुरा लगा, सुनिए..?

 कई शहरों में अजान के साथ बजी हनुमान चालीसा,मनसे चीफ को नोटिस; पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था सख्त

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने क्या कहा

Elon Musk

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के भारतीय सीईओ पराग अग्रवाल का अब तक इस मसले पर कोई ट्वीट या बयान नहीं आया है । यद्यपि कुछ दिनों पहले उन्होंने ट्विटर को बेहतर करने सम्बन्धी ट्वीट जरूर किया था। उन्होंने कहा था,” ट्विटर का एक उद्देश्य है । यह सारी दुनिया मे प्रभाव डालने की क्षमता रखता है । हमें इसे और बेहतर बनाना है । हमें अपनी टीम पर गर्व है जो उस काम को बखूबी अंजाम दे रहे हैं । “

बता दें कि कुछ खबरों के अनुसार, Elon Musk के ट्विटर के मालिकाना हक प्राप्त करते ही भारतीय सीईओ पराग अग्रवाल के पद को लेकर आशंकाएं प्रबल हो उठी थीं । विश्लेषकों को आशंका थी कि एलन पुरानी टीम की बजाय ट्विटर को अपने हाथों में लेते हुए अपनी टीम रखेंगे। हालांकि इस विषय मे उनका अभी तक कोई ट्वीट या बयान नहीं आया । अलबत्ता वह इस बात पर जोर जरूर दे रहे हैं कि ट्विटर को बेहतर बनाने के लिए कुछ बदलाव करने होंगे । इसी के तहत उन्होंने कामर्शियल और govt यूज़र्स से शुल्क वसूलने के संकेत दिए हैं ।

Recent Posts