Categories: News

TCS Q2 Results: देश की सबसे बड़ी IT कंपनी TCS ने पेश किए अपने जबरदस्त नतीजे, लाखों कर्मचारी करते हैं काम

Published by
TCS Q2 Results

TCS Q2 Results: IT कंपनी TCS ने मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के नतीजों का एलान कर दिया है. जुलाई-सितंबर तिमाही में TCS का नेट प्रॉफिट 8.4 फीसदी से बढ़कर 10431 करोड़ रुपये हो गया है. वहीं TCS की आमदनी दूसरी तिमाही में 18% के उछाल के साथ 54309 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. कंपनी ने अपने शेयरहोल्डर्स को डिविडेंड फंड देने का भी फैसला किया है. कंपनी के बोर्ड ने 8 रुपए प्रति इक्विटी शेयर के अंतिम डिविडेंड की भी सिफारिश की है।

सर्वाधिक नौकरी देने वाली कंपनी बनी TCS

TCS ने सितंबर तिमाही में 9840 कर्मचारियों को नौकरी दी है. इस मामले में TCS नौकरी देने वाली सबसे बड़ी कंपनी बन गई है. इसके साथ ही साथ TCS के कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 6.16 लाख हो गई है. तिमाही नतीजों के बीच TCS का शेयर BSE में 1.84% से बढ़कर 3121.20 रुपये पर बंद हुआ है।

साजिद खान का ऐसा डर, देश छोड़ने को मजबूर हुई यह हसीना, विडियो जारी कर सुनाई दिल दहलाने वाली दास्तां

दोनो हाथ नही हैं पर भीख नही मांगते इतना भारी झोला कंधे पे टांग कर ये बेचते हैं

CEO ने जताई खुशी

TCS के CEO और MD राजेश गोपीनाथन ने कहा कि हमारे पास प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के लिए प्रासंगिक ज्ञान और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता है. हमने अपने सभी इंडस्ट्रियल वर्टिकल और हमारे सभी प्रमुख बाजारों में मजबूत एवं लाभदायक ग्रोथ दर्ज की है. हमारी वृद्धि के लिए काफी मजबूत मांग है.Orderbook भी काफी अच्छी बनी हुई है. हमें खुशी है कि हमारी सुविधाएं एक बार फिर से चर्चा में बनी हुई है।

TCS Q2 Results

मार्जिन रहा बहुत कम

TCS Q2 Results, रीटेल और CPG में (22.9%), संचार और मीडिया में (+18.7%), और Technology और Services (+15.9%) ने वृद्धि दर्ज किया गया. उत्तरी अमेरिका में कॉन्स्टेंट करेंसी ग्रोथ सबसे ज्यादा 17.6 फीसदी जबकि UK में 14.8 फीसदी और यूरोप में 14.1 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई. TCS का परिचालन मार्जिन 1.24% कम होकर 24 % रहा.
IT कंपनी विप्रो और HCL टेक सितंबर तिमाही के नतीजे 12 अक्टूबर को जारी करेंगे और इंफोसिस 13 अक्टूबर को नतीजे जारी करेगा।

Recent Posts