Categories: News

Aaron Finch गाली देकर बुरे फंसे, वर्ल्डकप से हो सकते हैं बाहर

Published by

Aaron Finch: विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और मेहमान इंग्लैंड के बीच 3 T20i मैचों की सीरीज खेली जा रही है । इसी बीच एक ऐसी खबर आई है जो ऑस्ट्रेलियाई प्रशसंकों को मायूस कर सकती है । सूत्रों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान आरोन फिंच बुरे फंसते नजर आ रहे हैं । आईसीसी(इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल) ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच के खिलाफ बड़ा एक्शन ले सकती है ।

बता दें कि हाल ही में खेले गए T20i मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान विपक्षी खिलाड़ी को गाली देते स्पॉट हुए थे जिसके बाद इस मामले को आईसीसी देख रही है । सूत्रों के मुताबिक फिंच पर प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है और उनपर एक मैच या फिर अन्य गलतियों के दोहराए जाने पर आगामी T20 वर्ल्डकप से खेलने पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है ।

ICC ने Aaron Finch को गाली देने का दोषी पाया

Aaron Finch

जिस मैच में फिंच को गाली देने का दोषी पाया गया है वह हाल ही में खेला गया है । बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें वर्ल्डकप से पहले दो-दो हाथ कर रही हैं । वनडे और T20 विश्व चैंपियन टीमों के बीच 3 मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है । यह घटना सीरीज के पहले मैच में घटी जिस वक्त इंग्लैंड की पारी का 9 वां ओवर चल रहा था । उसी वक्त ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान फिंच विपक्षी खिलाड़ी को अपशब्द देते सुने गए । स्टम्प में लगे माइक के पास फिंच द्वारा दी गयी गाली सुनी गई ।

Aaron Finch ने स्वीकारा जुर्म, मिल सकती है बड़ी सजा

Aaron Finch

वहीं स्टम्प के पास अपशब्द कहने के बाद यह घटना आईसीसी के संज्ञान में आ गयी है जिसके बाद आरोन फिंच पर बैन का खतरा मंडरा रहा है । बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है और आईसीसी ने फिंच पर जुर्माना भी लगा दिया है हालांकि तब भी खतरा टला नहीं है । बता दें कि फिंच को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के मुताबिक आर्टिकल 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है ।

वहीं कप्तान फिंच ने आरोपों को स्वीकार कर लिया है जिससे आईसीसी ने उनके खाते में एक अनुशासन पॉइंट जोड़ दिया है । आईसीसी के नियमों के मुताबिक यदि आगे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इसी तरह की फिर से गलती करते हैं तो उनपर बड़ा एक्शन लिया जा सकता है ।

दोबारा गलती पर मिलेगी बड़ी सजा, हो सकते हैं वर्ल्डकप से बाहर

Aaron Finch

दोनो हाथ नही हैं पर भीख नही मांगते इतना भारी झोला कंधे पे टांग कर ये बेचते हैं

Oscar 2023 में भेजी जाने वाली ‘Last Film Show’ के रिलीज से 4 दिन पहले चाइल्ड एक्टर ने ली अंतिम सांस, इस बीमारी से थे पीड़ित

Aaron Finch की पिछले 2 साल में यह पहली गलती है । आईसीसी के नियमों के मुताबिक यदि किसी खिलाड़ी के डिसिप्लिन रिकार्ड में 4 अंक दर्ज हो जाते हैं तो आईसीसी उस पर बैन लगा सकती है । चूंकि फिंच की यह पहली गलती है इसलिए अभी उनपर बैन नहीं लगेगा लेकिन यदि आगे इंग्लैंड के बाकी के बचे 2 मैचों में या वर्ल्डकप में वह फिर से इसी तरह की गलती करते हैं तो उन्हें वर्ल्डकप खेलने से रोका जा सकता है ।

पिछले साल टीम को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन

Aaron Finch

ऑस्ट्रेलिया इस वक्त इंग्लैंड के साथ 3 T20 मैचों की सीरीज खेल रहा है जहां पहले मैच में वह नजदीकी अंतर से हार गया है हालांकि मेजबान ऑस्ट्रेलिया दुनिया की खतरनाक टीम के रूप में जाना जाता है । बता दें कि T20 वर्ल्डकप के चंद दिन ही शेष बचे हैं । ऑस्ट्रेलिया में ही खेले जाने वाले वर्ल्डकप में मेजबान टीम को प्रमुख दावेदार के रूप में देखा जा रहा है जिसके पास स्तरीय खिलाड़ियों की भरमार है । बता दें कि बीते वर्ष यूएई में खेले गए T20 वर्ल्डकप में आरोन फिंच की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खिताब जीता था ।

वहीं ये कारनामा फिर से किये जाने की ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक उम्मीद कर रहे हैं । बता दें कि 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले T20 वर्ल्डकप के मुख्य मुकाबले 22 अक्तूबर से शुरू होंगे । जहां पहले मैच में मेजबान और डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा ।

Recent Posts