“मुझे सहानुभूति की जरूरत नहीं, मैं खुद को साबित कर सकता हूं”, ChemoTherapy के दौरान इंटरव्यू दे रहे शख्स की तस्वीर छू रही दिल

Published by
ChemoTherapy

ChemoTherapy: हाल ही में लिंकडइन (LinkedIn) पर शेयर की गई एक तस्वीर ने यूजर्स को हैरान ही कर दिया है। इस तस्वीर में एक आदमी अस्पताल के बेड पर बैठकर लैपटॉप के सामने अपना इंटरव्यू देता हुआ नजर आ रहा है। वह भी उस समय जब उसका कैंसर का इलाज यानी ChemoTherapy चल रहा है।

ChemoTherapy के दौरान जॉब की तलाश

दरअसल झारखंड के रहने वाले और नंदन प्रसाद कैंसर की बीमारी से लड़ रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया साइट लिंकडइन पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है। अर्श नंदन प्रसाद ने अपनी इस पोस्ट में कहां है की यह फोटो उनकी ChemoTherapy के सत्र के दौरान एक जॉब के लिए इंटरव्यू देते समय की है। अर्श के पास लिंकडइन पर #OpenToWork बैज है। कैंसर की बीमारी का सुनकर ही रिक्रूटर्स उनसे दूर भागने लगते थे। LinkedIn पर उन्हें अपनी बीमारी के कारण नौकरी पाने के दौरान हुएं संघर्ष का बयान किया है।

मुझे सहानुभूति की जरूरत नहीं ! मैं यहां खुद को साबित करने के लिए हूं”

ChemoTherapy

लिंकडइन पर अपनी स्टोरी शेयर करते हुए और अर्श ने लिखा है कि, “जब आप अपने इंटरव्यू में अपना सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं लेकिन आप सिर्फ इसलिए नहीं सिलेक्ट किए जाते क्योंकि आप अपनी लाइफ के सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं, तो निश्चित तौर से यह दर्शाता है कि कंपनियां किस कदर उदार है। जैसे ही रिक्रूटमेंट करने वालों को यह मालूम होता है कि मैं कैंसर से पीड़ित हूंष मैं उनके बदलते हुए भाव को बहुत करीब से देख सकता हूं।”

आगे अर्श प्रसाद कहते हैं “मुझे आपकी सहानुभूति की कोई भी जरूरत नहीं है! मैं यहां खुद को साबित करने के लिए खडा हूं।”

Bihar Helicopter तो नहीं उड़ा पर ये Up Helicopter उड़ गया

हिंदूवादी नेता ताजमहल में भगवा कपड़े पहने घुसे, परमहंस आचार्य को अंदर नहीं जाने देने पर किया बवाल

महाराष्ट्र की कंपनी की तरफ से अर्श को नौकरी की पेशकश

अर्श नंदन की पोस्ट पर यूज़र से लेकर कई सारे रिक्रूटर्स दी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इसी कड़ी में महाराष्ट्र की एक कंपनी एप्लाइड क्लाउड कंप्यूटिंग के संस्थापक व सीईओ निलेश सतपुते की तरफ से प्रसाद को नौकरी की ऑफर की गई है। निलेश सतपुते ने अर्श प्रसाद की सराहना करते हुए कहा है कि, आप एक योद्धा है। कृपया आप पहले अपने इलाज पर ध्यान दें और अपने उपचार के दौरान इंटरव्यू न दें। मैंने आपकी साख की जांच कर ली है और वह बहुत ही अच्छी है। आप जब चाहे हमसे जुड़ सकते हैं। आपको जॉब के लिए या हमसे जुड़ने के लिए भी कोई इंटरव्यू नहीं देना होगा।”

एक अन्य यूजर्स ने भी अर्श को सराहते हुए कहा है कि “सही चयनकर्ता ही आपको चैम्पियन के तौर पर देखेगा, जो आपके संघर्ष के बीच मौके की तलाश में है। आपको बहुत ही शुभकामनाएं, मैं आपके जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। आप अपनी प्रतिभा और उर्जा के लिए बहुत ही फिट हैं।

वहीं दूसरे एक यूजर्स ने कहा, “आपने बहुत लोगों को प्रेरित किया है! आपको जरूर ही सफलता मिलेगी। आपकी ताकत, हिंमत और प्रतिबद्धता ही दूसरों को भी मजबूत होने के लिए सशक्त बना रही है। आप मजबूत रहें।”

एक और यूजर्स ने कमेंट किया है, “यह फाइटिंग स्पिरिट है। आपको सलाम।”

Recent Posts