bike with coin: 1 रुपए के सिक्के 3 साल तक जमा किए और खरीद ली अपने सपनों की बाइक, जानिए कौन है वो युवक

Published by
bike with coin

bike with coin: Tamil Nadu के सलीम से एक ऐसी ही खबर सामने आई है। जिसे पढ़कर या फिर सुनकर आप कुछ देर के लिए सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि भला यह कोई कैसे कर सकता है। पर आपको एक पुरानी कहावत तो याद ही होगी कि बूंद-बूंद से घड़ा भरता है। इस कहावत को तमिलनाडु के इस लड़की ने हकीकत में बदल दिया है। तमिलनाडु के एक युवक ने अपनी ड्रीम बाइक खरीदने के लिए 1095 दिन तक एक रुपए के सिक्के जमाकर 2.6 लाख जुटाए। इन सिक्कों से उसने अपनी पसंदीदा बाइक खरीदी। इस युवक का नाम ‘वी बूपथी’ है।

जानकारी के मुताबिक..

जानकारी के अनुसार 3 साल पहले से ही उन्होंने बजाज डाॅमिनार 400 खरीदने का सपना( bike with coin )देखा था। लेकिन उस वक्त बाइक दो लाख रुपए की थी। बूपथी के पास इतने पैसे नहीं थे। वहीं पर बाइक लेने से ठीक पहले उन्हें यह पता चला कि बाइक का रेट 2.6 लाख रुपए हो गई है। इसके बाद से उन्होंने अपने जमा किए गए सिक्कों को गिनना शुरू किया तो उनके पास पैसे हो गए थे।

युवक बाइक खरीदने पहुंचा लाखों सिक्के लेकर (bike with coin)..

बूपथ ने यह कहा कि मैंने लगभग 3 साल तक मंदिर, होटल, यहां तक कि चाय की दुकान से भी नोट के बदले सिक्के लिए। हालांकि जब बाइक खरीदनी की बारी आई तब उसे पेमेंट करने के बारे में पूछा गया। इसी दौरान बूपथी ने एक बड़ा सा बैग निकाला। बैग को देखकर शोरूम वाले भी हैरान हो गए थे। बाइक का पेमेंट करने के लिए बूपथी एक-एक रुपए के सिक्के लाए थे। कुल मिलाकर यह सिक्का दो लाख 60 हजार रुपए था। हालांकि इस सिक्कों को गिनने में शोरूम वालों को 10 घंटे लग गए।

10 घंटे लग गए सिक्कों को गिनने में

वहीं पर शोरूम के मैनेजर महा विक्रांत ने यह बताया कि पहले तो यह सिक्के लेने से मना करने वाले थे। लेकिन वो बूपथी को निराश नहीं करना चाहते थे। इसीलिए सिक्कों (bike with coin) के जरिए उन्होंने पेमेंट करने के लिए हामी भर दी। उन्होंने बताया कि बैंक उनसे एक लाख रुपए जमा करने पर ₹140 चार्ज करेगा। महाविक्रांत ने आगे बताया कि सिक्कों को गिनने में करीब 10 घंटे लगे। जब सिक्कों की गिनती पूरी हुई तो हमने उसे बाइक दे दी।

सपने सच होते हैं यह साबित किया

बचपन से ही हम सभी के पास गुल्लक, पिग्गी बैग होते थे। जरा सा भी पैसा मिलने पर हम उसे गुल्लक, पिग्गी बैंग में डाल कर सेव कर लेते हैं। फिर खूब सारे पैसे हो जाने के बाद से अपनी पसंदीदा चीज खरीदते। लेकिन पता नहीं क्यों बड़े होकर बचत करना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया है? थोड़ी से पैसे बचा कर भी सपने सच हो सकते हैं और तमिलनाडु की इस शख्स ने यह करके दिखाया। एएन आई के मुताबिक सेलम, तमिलनाडु के वी. बूपथी ने 3 साल तक एक रुपए के सिक्के जमा किए तथा पिछले शनिवार को अपनी ड्रीम बाइक खरीदी। जिसकी कीमत 2.6 लाख रुपए है।

जब मेरे तिखे सवालों से भड़क गए भाजपा सपा कांग्रेस के सभी नेता जी

जानिए उस व्यक्ति के बारे में, जिन्हें नेताजी सुभास चन्द्र बोस अपना गुरु मानते थे

बाइक खरीदने का सपना 3 साल पहले देखा था

bike with coin

बूपथी बीसीए ग्रेजुएट है तथा वह बतौर कंप्यूटर इंजीनियर काम कर चुके हैं। 4 साल पहले ही उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल भी शुरू किया। बूपथी ने 3 साल पहले यह बाइक खरीदने का सपना देखा था तथा तब इसकी कीमत दो लाख रुपए थी। बूपथी ने रोज़ ₹1 बचाया और तीन साल बाद बाइक खरीद ली।





Recent Posts