Benefits Of Bra: ब्रा पहनना क्या जरूरी होता है महिलाओं की सेहत के लिए? जानिए एक्सपर्ट का क्या है कहना.

Published by

Benefits Of Bra: ब्रा पहनना जरूरी है या फिर नहीं। इसी मुद्दे पर काफी वक्त से बहस जारी है। पूरी दुनिया की बहुत-सी महिलाओं को ब्रेजियर पहनने का से चिढ़ होती है। इसमें कोई शक नहीं है कि ये सबसे आरामदायक कपड़ा नहीं होती, इसीलिए कई सारी महिलाएं से पहनना जरूरी नहीं समझती। वहीं पर ऐसी भी महिलाएं हैं जो ब्रा के बिना घर से बाहर निकलने के बारे में सोच भी नहीं सकती। यहां तक कि वह घर के अंदर भी इसे पहनना बेहतर समझती हैं।

दिक्कत ब्रा पहनने से

कई सारी महिलाओं का यह कहना है कि वह हर समय ब्रा पहनने से काफी परेशान हो जाती हैं। उनकी शिकायत यह होती है कि हर समय ब्रा पहनने से उन्हें कसा हुआ महसूस होता। उनकी शिकायत यह होती है कि हर समय ब्रा पहनने से उन्हें कसा हुआ महसूस होता है। यह बात सच है कि हर समय ब्रा पहने रहने से बहुत कसा हुआ महसूस होता है।

इसके अलावा भी टाइट ब्रा आपकी त्वचा को भी नुकसान पहुंचाती है। यही वजह है कि बहुत सी महिलाएं रात में सोते वक्त ब्रा उतार देती हैं। जिससे उन्हें बेहतर नींद आती है। लेकिन इसके साथ ही ऐसी भी मान्यता है कि लंबे समय तक ब्रा पहनने से ब्रेस्ट ढीले पड़ जाते हैं या फिर लटक जाते हैं। सिर्फ बिगड़ जाता है तथा ऐसी ही कई बातें।

क्या यह सच है या फिर सिर्फ एक झूठ..?

डॉक्टर तनया यानी कि DrCuterus का यह कहना है कि ब्रा पहनने या फिर इसे ना पहनने से सेहत पर किसी भी तरह का असर नहीं पड़ता। ये सिर्फ एक फैशन स्टेटमेंट है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर यह बताया कि ब्रा पहनना या फिर न पहनना एक व्यक्तिगत पसंद है। कुछ लोगों को तो ब्रा के साथ अपना शरीर पसंद आता है। तो वहीं पर कुछ इसके बिना स्पोर्ट्स खेलने में असमर्थ होती हैं।

डॉक्टर ने Benefits Of Bra के फायदे बताये

डॉक्टर ने यह बताया कि अगर किसी को इसे पहनने में कंफर्ट महसूस होता है। तो वह ऐसा करने के लिए आजाद है। इसी तरह से अगर कई महिलाएं ब्रा नहीं पहनना चाहती हैं तो वह भी आजाद है। अगर आप ब्रा नहीं पहनेंगे तो आपके स्तन का आकार या फिर सेहत (Benefits Of Bra) पर किसी भी तरह का प्रभाव नहीं पड़ेगा। अंडरवायर्ड ब्रा या पैडेड ब्रा पहनने से कैंसर नहीं होता। ये सिर्फ आपकी अपनी पसंद है।

एक पैर पर चलकर स्कूल जाने वाली सीमा के घर में ये क्या मिला, उसका घर देखिए

 अब इंडियन करेंसी पर नहीं होगी महात्मा गांधी की तस्वीर? जानें कब रिलीज होगी नई प्रिंट

Benefits Of Bra

पर्सनैलिटी को बढ़ाने के लिए

बता दे कि ब्रेस्ट महिलाओं का आकर्षित अंग माना जाता है। तो इसका मतलब यह है कि आपको इसका विशेष ध्यान भी रखना जरूरी है। ताकि आपको ब्रेस्ट से जुड़ी किसी भी परेशानियों का सामना न करना पड़े। तो महिलाएं अपनी पर्सनैलिटी को बढ़ाने तथा अपने आप को आकर्षक बनाने के लिए ब्रा पहनती हैं।

आराम महसूस होता है

कई सारी महिलाएं ब्रा पहनकर अपने आपको आराम महसूस करवाती हैं या फिर ब्रा कम पहनती है। लेकिन इससे आपको ब्रेस्ट के ढीलेपन की समस्या होती है। वहीं पर कुछ महिलाओं को ब्रा पहनने से आरामदायक महसूस होता है। जिससे महिलाओं को कंफर्ट भी लगता है तथा वो आराम से अपना काम करती रहती हैं। इसके साथ ही इससे उनके फिगर सही बने रहने में भी मदद मिलती है





Recent Posts