Ahmad Hasan: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री अहमद हसन का निधन, काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे

Published by
सपा पार्टी के पूर्व मंत्री Ahmad Hasan का निधन

Ahmad Hasan: सपा पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री एवं विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन का शनिवार को ही निधन हो गया। वो 88 वर्ष के थे। वह समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता थे। समाजवादी पार्टी की सरकार में वो स्वास्थ्य तथा शिक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। वो लखनऊ में डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती भी थे। उनके निधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ तथा विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने दुख जताया है।


सपा पार्टी के वरिष्ठ नेता Ahmad Hasan लंबे समय से बीमार चल रहे थे। इससे पहले भी उनको यूपी विधानमंडल के सत्र के दौरान 16 दिसंबर को सीने में दर्द की शिकायत होने के बावजूद केजीएमयू के लाॅरी कार्डियोलॉजी विभाग में भी भर्ती कराया गया था। जहां पर उनसे मिलने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे थे।

Ahmad Hasan मुलायम सिंह की हर सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थे

दरअसल उनके घर से मिली जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद हसन ने शनिवार को अंतिम सांसे ली। शनिवार को तबीयत अधिक खराब होने की वजह से उनको भर्ती कराया गया था। सपा पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक पूर्व आईपीएस अफसर अहमद हसन, मुलायम सिंह की हर एक सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थे। उनको समाजवादी पार्टी विधानसभा परिषद से ही सदन में लाती थी।

मुख्यमंत्री योगी ने Ahmad Hasan के निधन पर शोक प्रकट किया

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा परिषद में नेता विरोधी दल आमद हसन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। सीएम योगी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है। यूपी विधानसभा के अध्यक्ष दीक्षित ने यह कहा कि विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के निधन का संदेश जानकर काफी दुखी हैं। विधानसभा के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि आ मदर्सन भारतीय पुलिस सेवा से सेनानिवृत्त होने के उपरांत लगभग 40 वर्षों से यूपी की राजनीति में सक्रिय रहे।

हालांकि तत्कालीन सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में अपनी सरलता सहजता तथा वाकपटुता के लिए जाने जाते रहे हैं। दीक्षित ने ईश्वर से भी प्रार्थना की कि वह दिवंगत आत्मा को चिर शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को इस अपार दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

इन लोगों ने Ahmad Hasan के निधन पर जताया दुख

सपा पार्टी के थिंक टैंक माने जाने वाले अहमद हसन का विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान ही निधन सपा पार्टी के लिए एक झटका सा माना जा रहा है। अंबेडकरनगर के मूल निवासी अहमद हसन अब लखनऊ में ही निवास कर रहे थे। उनके निधन पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तथा विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव तथा अन्य नेताओं ने भी शोक जताया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उत्तम पटेल और मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी भी उनके आवास पर पहुंचे हैं।

आयुष्मान भारत की सच्चाई, न कोई डॉक्टर हैं न कोई नर्श न ही दवा, देखिए इन चाचा ने कैसे मौज करा दी

रिलीज से पहले ही विवाद के घेरे में फिल्म, बेटे ने मां की छवि धूमिल करने का लगाया आरोप

समाजवादी पार्टी ने बयान जारी कर जताया दुख

समाजवादी पार्टी की तरफ से जारी बयान में विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष, पूर्व कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ सपा नेता जनाब अहमद हसन का इंतकाल अपूरणीय क्षति है, शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना। भगवान उनकी दिवंगत आत्मा को शांति दे।



Recent Posts