Categories: News

Jahangirpuri Riots: जहांगीरपुरी दंगे को संजय राउत ने बताया पूर्व नियोजित, प्रधानमंत्री पर कसा तंज कहा “पीएम इस पर भी करें मन की बात”

Published by
Jahangirpuri Riots

Jahangirpuri Riots: हनुमान जयंती पर दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुए दंगों को लेकर राजनेता अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। अब शिवसेना के नेता संजय राऊत ने भी इसे मुद्दे को लेकर बीजेपी की केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। ” सामना” समाचार पत्र के स्थापक संजय राउत ने जहांगीरपुरी दंगे को लेकर pm से मन की बात बोलने की बात कही है।

देश का माहौल राजनीतिक फायदे के लिए बिगाड़ा जा रहा

Jahangirpuri Riots

मीडिया से बातचीत करते हुए शिवसेना के विगत नेता संजय राउत ने कहा कि वर्तमान समय में देश की जो हालत है और माहौल बना हुआ हे वह राजनीतिक फायदे की लिए बनाया जा रहा है। यह देश के भी बिल्कुल ही ठीक नहीं है। इससे पहले हमारे देश में कभी भी ऐसा नहीं हुआ कि रामनवमी या हनुमान जयंती के जुलूस पर हमला हुआ हो। जुलूस निकालना सभी लोगों का हक है। लेकिन यह हमने पूर्व आयोजित थे। राजनीतिक फायदे के लिए ही ऐसा किया गया है।”

न चलेगा सर्जिकल स्ट्राइक और न राम मंदिर

संजय राउत फक्त इतना कहकर रुकें नहीं उन्होंने आगे भी कहा कि जनता को भटकाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक तो बिल्कुल ही नहीं चलेगा इतना ही नहीं राम मंदिर भी चल सकता। इस समय हमारे देश में शांति भंग करने का सफल प्रयास किया जा रहा है। महाराष्ट्र में भी शांति भंग करने की कई कोशिश की गई! हालांकि यहां महाराष्ट्र में ऐसा करने वालों को सफलता मिली ही नहीं है।

प्रधानमंत्री पर कसा तंज

संजय राउतने हनुमान जयंती और रामनवमी के मौको पर हुए दंगे को लेकर प्रधानमंत्री पर सवार उठाए हैं। उन्होंने कहा कि “देश में जिस प्रकार माहौल बिगड़ रहा है उसे लेकर हमारे देश के 13 दलों ने गहरी चिंता जाहिर की है। फिर भी अभी तक प्रधानमंत्री ने अब तक अपनी कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दि है। प्रधानमंत्री तो बिल्कुल मौन व्रत धारण किए हुए है। उन्होंने अब तक भी इस बात पर कुछ भी नहीं कहा । देश के प्रधानमंत्री को देश को हालात पर जरुर कुछ बोलना चाहिए। उन्हें जनता के सामने आकर इस पर भी अपनी मन की बात बोलनी चाहिए।”

भारतीय अर्थव्यवस्था श्रीलंका और यूक्रेन के स्तर तक गिर जाएगी

Jahangirpuri Riots

Jahangirpuri Riots, देश भर में पिछले कुछ दिनों हुई सांप्रदायिक झड़पों की हालिया घटनाओं पर केंद्र पर निशाना साधते हुए, शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया कि इस तरह की घटनाओं से यूक्रेन और श्रीलंका से भी बदतर आर्थिक संकट देश में पैदा होगा।
“दंगों के परिणामस्वरूप व्यापार और रोजगार में काफी हीनुकसान होता है। मेहनतकश लोगों का रोजगार भी डूब गया है और अब देश उस संकट में कूद रहा है … भारतीय अर्थव्यवस्था श्रीलंका और यूक्रेन के स्तर तक नीचे गिर जाएगी,”

जहांगीरपूरी दिल्ली में तो सब बता रहे, यहां हम हिंदू- मुस्लिम मिल कर रहते हैं तो आखिर दंगा भड़का कैसे

ऑटो चालकों ने केजरीवाल से पूछा-“शराब 1 पर 1 फ्री थी तो फिर CNG के रेट दोगुने क्यों किये?” हड़ताल जारी

आगामी नगर निगम चुनाव जीतने के लिए भड़काई गई हिंसा

Jahangirpuri Riots की घटना के बारे में उन्होंने कहा कि दिल्ली में आगामी नगर निगम चुनाव जीतने के लिए राजधानी में हिंसा भड़काई जा रही है।आगे उन्होंने यह भी कहा कि देश के प्रमुख महानगरीय क्षेत्रों में दंगा जैसी स्थिति पैदा करने के प्रयास जारी हैं।

शिवसेना नेता ने देश की आर्थिक व्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए कहा, “इन सांप्रदायिक झड़पों का सीधा असर देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा। COVID-19 के बाद अर्थव्यवस्था में सुधार होना शुरू हो गया है, लेकिन फिर कुछ लोग अशांति फैलाने का प्रयास कर रहे हैं।”

Jahangirpuri Riots, संजय राउत ने मीडियाकर्मियों से कहा, “जिस प्रकार योजना पूर्वक देश के दो बड़े शहरों में दंगों का माहौल बनाया गया है, वह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है।”

उन्होंने आगे कहा, “दिल्ली में नगर निगम के चुनाव को जीतने के लिए यह माहौल बनाया जा रहा है। मुंबई में भी बिल्कुल ऐसा ही किया गया है और यहां लाउडस्पीकर का मुद्दा बनाया गया है।”

Recent Posts