Categories: News

Optical Illusions: अगर चेक करना चाहते है अपनी पर्सनैलिटी, तो देखे ये तस्वीर, बताए आपको पहले क्या दिखा..

Optical Illusions

Optical Illusions की ये ऐसी तस्वीरें ना सिर्फ दिमाग पर जोर डालने को मजबूर करती है. बल्कि आपकी पर्सनालिटी के विषय में भी बहुत कुछ बताती है.

Optical Illusions: अक्सर ही सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन वाली कई प्रकार की तस्वीरें वायरल होती ही रहती है. इन तस्वीरों को देखकर आपकी भी आंखों को भ्रम हो सकता है. ये तस्वीरें इस तरह की होती हैं, जिनमें छिपी पहेली के बारे में पता लगाना बिल्कुल भी आसान नहीं होता. Optical Illusions की ये ऐसी तस्वीरें ना सिर्फ आपके दिमाग पर जोर डालती है लेकिन आपको सोचने पर भी मजबूर कर देती है. इसके साथ ही आपकी पर्सनालिटी के बारे में भी काफी कुछ बताती है.

Optical Illusions इस फोटो में अगर आपको सबसे पहले एक पुरुष की शक्ल दिख रही है तो ?

Optical Illusions

साल्वेडोर डैली एक बहुत ही महान इल्यूजन पेंटर थे जिनकी शक्ल इस पेंटिंग में बनाई गयी है. अगर आपको उनकी ही शक्ल दिख रही है तो इसका मतलब आप मेन इमेज को पहले से ही देख पा रहे हैं. मतलब कि आप खराब हालात में भी अपने लक्ष्य को नहीं भूलते हैं और धैर्य रखते हुए अपनी मंजिल को प्राप्त भी करते है.

लेकिन अगर आपको पुरुष की पेंटिंग दिख रही है तो इसका मतलब ये भी हो सकता है कि आप हमेशा चौकन्ने रहते वालो में से हों और जब जिंदगी अच्छी और स्मूथ चल रही हो तब भी आपको परेशानी के बारे में सोचने की ज्यादा आदत हो. ऐसे लोगों को अपने आस पास के ज्यादा लोगों से ज्यादा जुड़ाव महसूस नहीं होता और कई बार आम स्थिति में भी आप अपने दोस्तों और परिवार वालों से अलगाव को महसूस कर सकते हैं.

अगर इस तस्वीर में आपको महिला पहले दिख रही है तो-इसका मतलब है कि आप नेचुरली बहुत ज्यादा इंटेलिजेंट हैं. आप चीजों की बारीकियों पर गौर करते हैं और छिपे हुए सीक्रेट्स आसानी से देख पाते हैं. इसका मतलब ये बिलकुल नहीं कि आप बहुत पढ़ाकू हैं या फिर आप कई चीज़ों को एन्जॉय नहीं करते हैं. हां, ये जरूर हो सकता है कि आप किसी एक चीज़ में इतने खो जाते है कि आस-पास की बातों और लोगों पर ध्यान ही नही दें.

तो क्या आपको सबसे पहले टेबल दिखा- अगर आपको पहले न ही पुरुष और न ही महिला दिखी तो हो सकता है कि आपको टेबल दिखा हो. अगर ऐसा है तो इसका मतलब कि आप कोई भी नई चीज बहुत ही जल्दी सीख भी सकते हैं और साथ ही साथ आप बहुत अच्छे से सुन भी सकते हैं. किसी की बातें सुनने में आपको बिलकुल परेशानी नहीं होती है और आप लोगो के साथ कम्यूनिकेशन भी बहुत अच्छे से कर लेते हैं. कई बार जहां लोग अपने दिल की बात छिपा लेते हैं आप बहुत आसानी से खुलकर किसी से भी बात कर लेते हैं.

लेकिन अगर आपको इसमें टेबल दिख रहा है और टेबल में रखी चीज़ें दिख रही हैं तो  ऐसे में ये कहा जा सकता है कि आपका मन अक्सर विचलित रहता है और आप किसी एक चीज़ पर ध्यान नहीं दे पाते, मगर ऐसा भी हो सकता है कि आप किसी भी चीज़ के हर पहलू पर नजर डालते है.

आपको इस तस्वीर में सबसे पहले क्या दिखा ?  एक बूढ़ा आदमी या लड़की?

Optical Illusions

आपकी मानसिक आयु इस बात से निर्धारित होती है कि आप चीज़ों में सबसे पहले क्या देखते हैं. मानसिक उम्र से हमारा मतलब धीमा या स्मार्ट होने के मसले में उमर से नहीं है. मानसिक उम्र का मतलब होता है कि आप दुनिया को किस चश्मे यानी नजरिए से देखते हैं? एक छोटे बच्चे की तरह या फिर किसी एक बुजुर्ग की तरह.

अगर आपने पहले इसमें बूढ़ व्यक्ति को तस्वीर में देखा हो तो इसका मतलब यह है कि आप अपने विचारों में काफी परिपक्व किस्म के हैं. आपने दुनिया को अच्छे से देखा है, इसके उतार-चढ़ाव का भी अनुभव किया है. आपके पास ऐसे अनुभव और ज्ञान हैं जिन्होंने आपको एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने में सहायता की है.

अगर तस्वीर में आपने पहले युवती को देखा है तो इसका मतलब ये है कि आप अभी भी दिल से बच्चे ही हैं. आप अभी भी दुनिया को एक बच्चे की तरह ही जिज्ञासा से देखते हैं. अपने अनुभवों और परेशानियों के बावजूद भी, आपने अपनी उस मासूमियत को बरकरार रखा है. यह भी आपके व्यक्तित्व का एक बेहद खूबसूरत हिस्सा है और अभी भी आप जिंदगी की छोटी बड़ी खुशियों में खुश रहना अच्छे से जानते हैं.

देखिये कैसे निकलता है, अंडे से चूज़ा, मुर्गी, बकरी, बत्तख, कड़कनाथ, मछली और क्या पाल रहे एक साथ

हफ्ते में सिर्फ 48 घंटे करना होगा काम, नौकरी छोड़ने के दो दिन बाद मिलेगा पूरा पैसा

आपने इस तस्वीर में पहले क्या देखा एक बूढ़ा आदमी या तीन लोग ?

Optical Illusions


Optical Illusions, अगर आपने पहले बूढ़े जोड़े को देखा है, तो आप जीवन के विषय में एक बड़ा नजरिया रखते हैं. आप छोटी-छोटी बातों में बिल्कुल नहीं फंसते और जीवन को हमेशा बड़े आयाम के रूप में देखते हैं. इसलिए आप एक अच्छे रणनीतिकार और मजबूत प्रबंधकीय भूमिकाओं में बिल्कुल अच्छे होंगे. आप अच्छी प्लानिंग कर सकते हैं.

अगर आपने तीन लोगों को पहली बार में ही देखा है. जिसमें दो आगे और एक महिला पीछे की तरफ है, तो आपका ध्यान एकदम अविश्वसनीय है. आप उस वक्त भी बारीकियों पर ध्यान देते हैं. जब दूसरे ये भी नहीं जान पाते कि वो मौजूद हैं. आप बिल्कुल सूक्ष्मता से इसका निरीक्षण करते हैं और शायद ही कोई ऐसी चीज हो जो आपका ध्यान आकर्षित किए बिना आपसे पीछे छूट सके.

आप उस तरह के शख्स है जो अंतिम विवरण तक चीजों की योजना को बनाने में बिल्कुल अच्छे हैं और कोई भी ये कह सकता है कि आप विवरणों का अच्छा निरीक्षण करते हैं और शायद ही कोई ऐसी चीज हो जो आपके सामने से गुजरे और आप उस पर ध्यान नहीं दे.

CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts