Monk Donated Win 4 Crore In Temple: भिक्षु ने मंदिर के लिए दान कर दिए लॉटरी में जीतें 4 करोड़ रुपए, यहां पढे सारा किस्सा

Published by
Monk Donated Win 4 Crore In Temple

Monk Donated Win 4 Crore In Temple: यदि हमें अचानक ही यह पता चले कि हमे चार करोड़ की करोड़ रुपये की लॉटरी लगी है तो हम क्या करेंगे? हम तो सबसे पहले अपना ख्याली पुलाव बनाना शुरू कर देंगे या फिर इन पैसों से हम घर, गाड़ी और अपना लोन चुका देंगे। या फिर यह भी मुमकिन है कि हम हर तरह के झमेलों से आजाद होकर लंबी वर्ल्ड टूर पर भी निकल जाएं। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे शख्स भी मौजूद हैं

जिनके लिए उनका धर्म, कर्म और मानवजात महत्वपूर्ण है। हम बात कर रहे हैं एक ऐसे शख्स की जिसने अपने जीते हुए चाय करोड़ रुपए  दान में दे दिए। ये घटना थाईलैंड देश की है, यहां पर एक बौद्ध भिक्षु को चार करोड़ रुपए की लॉटरी लगी जिसे उन्होंने दान कर दिया।

दान में दे दिए चार करोड़ रुपए

Monk Donated Win 4 Crore In Temple जानकारी के अनुसार थाईलैंड के रहने वाले फ्रा क्रू फनोम (Wat Phra That Phanom Woramahawihan) नामक व्यक्ति मंदिर के सेक्रेटरी हैं। एक दिन पूजा करते समय उन्हें वहां बोर्ड पर 605 लिखा हुआ नजर आया और  यह उन्हें ईश्वर का एक इशारा लगा था। उन्होंने यह सोचा कि वह इस नंबर की एक लॉटरी का टिकट खरीदेंगे और उन्होंने ऐसा ही किया।

लॉटरी में जित गए चार करोड़ रुपए

एक दिन फनोम अपने परिवार संग डिनर के लिए गए। वहां पर उन्होंने लॉटरी टिकट बेचने वालों से 605 नंबर वाला टिकट खरीदना चाहा था। किंतु, ज्यादातर लोगों ने उन्हें यह टिकट देने से इंकार ही कर दिया था। कुछ देर बाद फनोम के पास एक टिकट बेचने वाला आया और उसने टिकट फनोम को खरीदने का सुझाव दिया। फनोम ने उनसे 605 नंबर वाला टिकट मांगा किंतु उन्होंने उसे 905 नंबर  का टिकट दे दिया।

The Kashmir Files देखने के बाद हाल से क्यों भड़के हुए निकल रहे है लोग

सहारा इंडिया के निवेशकों को कब मिलेगा अपना पैसा? केंद्र सरकार ने संसद में दिया ये बयान

मंदिर में दान कर दिए सारे पैसे

Monk Donated Win 4 Crore In Temple

Monk Donated Win 4 Crore In Temple कुछ दिनों के बाद ही फनोम को  यह मालूम हुआ कि उनकी चार करोड़ की लॉटरी लगी है और इसके बाद इस बौद्ध भिक्षु ने अपने सारे जीते हुए पैसों को मंदिर में दान में दे दिए। इसके अलावा फनोम ने इनमें से कुछ पैसे मंदिर में काम करने वाले मजदूरों और मंदिर के सभी बौद्ध भिक्षुओं को थोड़े-थोड़े बांट दिए। उनके इस नेक काम के लिए लोग उनकी प्रशंसा कर रहे हैं।

Recent Posts