IAS Awanish Sharan: भारत देश के संवैधानिक पद पर बैठे IAS का कहना है कि कस्टमर केयर को कॉल करने पर कोई भी जवाब नहीं मिलता है।और जब हम मोबाइल नंबर पोर्ट करने चलते हैं तो इतने कॉल या मैसेज आने लगते हैं कि पूछो मत.
आए दिन सोशल मीडिया पर चर्चे सबरे और तस्वीर है वायरल होती रहती हैं इसी बीच एक आईएएस अधिकारी और मोबाइल कंपनी के बीच नंबर पोर्ट कराने को लेकर हुई बातचीत सुर्खियों में छा गई है। आईएएस का कहना है की वे जब कस्टमर केयर को कॉल करते हैं तो उन्हें कोई रिस्पांस नहीं मिलता है। और इसी रिस्पांस ना मिलने की वजह से जब वह मोबाइल नंबर पोर्ट करने जाते हैं तो इतने कॉल और मैसेज आप आने लगते हैं कि पूछो मत.
इस पोस्ट में
वहीं दूसरी तरफ कंपनी का कहना है कि वह अपने हर कस्टमर के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं ।और उनके साथ रिश्ता नहीं खोना चाहते हैं और हर संभवत मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। जिसे देखकर ट्विटर यूजर्स ने इस मामले पर भी व्यक्त किया है। दरअसल मामला यह है कि IAS Awanish Sharan ने अपने टि्वटर हैंडल पर मोबाइल कंपनी एयरटेल को टैग करते हुए एक ट्वीट लिखा। इसमें उन्होंने अपने पिछले एक्सपीरियंस को लेकर शिकायत दर्ज की और मोबाइल नंबर पोर्ट कराने की भी बात कही ।जिस पर रिप्लाई करते हुए एयरटेल कस्टमर केयर ने कहा कि आमतौर पर यह नहीं होता है हम अपने ग्राहकों और इन्हीं चिंताओं को ज्यादा महत्व देते हैं।
कस्टमर केयर के इस रिप्लाई पर IAS Awanish Sharan लिखते हैं कि मुझे आपकी सेवाएं नहीं अच्छी लगती। मैंने आज ही पोर्ट करने का प्रोसेस फॉलो कर दिया है। वह आगे लिखते हैं कि कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव अब उन्हें कॉल या मैसेज करके परेशान ना करें तो बेहतर होगा। इस बातचीत के दौरान IAS Awanish Sharan और एयरटेल कस्टमर केयर की तरफ से कई ट्वीट लिखे जाते हैं। टेलीकॉम कंपनी के कस्टमर केयर के एक ट्वीट पर आईएएस कहते हैं कि पहले आप अपनी भाषा ठीक करिए फिर हम बात करेंगे ।दोनों के बीच ट्विटर पर चल रही इस बहस में में तमाम यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।
बिहार की लिट्टी के बाद, बिहार की लस्सी हो रही वर्ल्ड फेमस, ये कौन लस्सी है भाई? किस चीज की बनती है?
प्रभात कुमार नाम के एक यूजर ने टि्वटर हैंडल से टैग करते हुए लिखा कि “आईएएस अधिकारी के रूप में आप बिहारी स्टाइल में धमका दीजिए टेलीकॉम कंपनी को सब समझ में आ जाएगा”इस पर अवनीश चरण लिखते हैं कि हम किसी के भावनाओं को आहत नहीं करना चाहते,और सारे रिकॉर्ड मौजूद रहते हैं,इसलिए हम ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ आईएएस के ट्वीट करने के बाद और भी तमाम लोगों ने कंपनी से नेटवर्क और सर्विस की शिकायत दर्ज करना शुरू की। कंपनी ने भी ग्राहकों के सवाल का जवाब बेहतर तरीके से दिया और बेहतर सर्विस देने की भी बात कही।