Categories: News

अचानक सरकारी स्कूल पहुंचे Dr. Samit Sharma IAS, 89,000 पाने वाली शिक्षिका का वीडियो वायरल…

Published by

Dr. Samit Sharma IAS: अपनी ईमानदारी के दम पर ही पहचान बनाने वाले राजस्थान कैडर के आईएएस डॉ समित शर्मा का वीडियो सोशल मीडिया पर इस समय बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। उनका ये वीडियो एक सरकारी स्कूल के निरीक्षण का है। उनके निरीक्षण के बाद से स्कूल स्टाफ के खिलाफ कार्यवाही की गई है। यहां 89 हजार रुपए तक की हर महीने पानी वाले शिक्षक बच्चों को पढ़ाने की वजह गप्पे मारते दिखाई दिए। कोई मोबाइल चलाते तो कोई धूप सेकता नजर आया।

Dr. Samit Sharma IAS

Dr. Samit Sharma IAS अचानक पाली राजस्थान के इस स्कूल में पहुंचे


बता दें कि आईएएस डॉक्टर समित शर्मा वर्तमान में जोधपुर के संभागीय आयुक्त पद पर तैनात हैं। वह आंतरिक संभागीय आयुक्त अरुण पुरोहित के साथ ही जोधपुर से जालौर के दौर के लिए रवाना भी हुए थे। तभी वो सुबह लगभग 8:25 पर रास्ते में पाली की जिला रोहट क्षेत्र में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिर गारी में औचक निरीक्षण करने जा पहुंचे।

आधे से अधिक स्टाफ गायब मिले स्कूल में



जोधपुर संभागीय आयुक्त आईएएस डॉ समित शर्मा जब अपनी इस उचक निरीक्षण के लिए स्कूल पहुंचे तो उन्होंने वहां की स्थिति देखकर अपना माथा पकड़ लिया। डॉ शर्मा को निरीक्षण के दौरान ही यह पता चला कि शिरडी गाड़ी के राउमावि में 16 के स्टाफ में से सिर्फ पांच ही अध्यापक उपस्थित हैं। यह भी अपनी क्लास में होने के बजाय धूप सेकते और मोबाइल चलाते या फिर गप्पे लड़ाते दिखें।



डॉ समित शर्मा ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का ये हाल देखकर काफी नाराजगी जताई। इसके साथ ही उन्होंने संस्था प्रधान ज्योति गोस्वामी को इस मामले में फटकार भी लगाई तथा इसके साथ ही स्कूल का मौजूदा रजिस्टर जब्त कर के अपने साथ ले गए।

Dr. Samit Sharma IAS

लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ कार्यवाही



इस अचानक किए गए निरीक्षण के दौरान यह पता चला कि प्रधानाचार्य ज्योति गोस्वामी में निरीक्षण दल के आने के बाद से तुरंत ही खाली पड़े रजिस्टर के कॉलम भरने का काम किया। इसी निरीक्षण के बाद से जोधपुर संभागीय आयुक्त Dr. Samit Sharma IAS नेपाली जिला कलेक्टर को पानी प्रधानाचार्य ज्योति गोस्वामी और जिला शिक्षा अधिकारी पाली को सत्र सीसीए के तहत चार्जशीट जारी करने का आदेश दिया है।

चंबल के बिहड़ में मिलिए एक साथ, 23 गोली मारने वाली सबसे हसीन डाकू से

 ये है बदलता गुजरात… पूर्व विधायक को पेंशन भी नहीं, भीख मांगने को मजबूर



इसी प्रकार के शिक्षक न सिर्फ बच्चों के साथ बल्कि देश के साथ में खिलवाड़ कर रहे हैं। हालांकि सरकारी स्कूल में महीनों के हजारों रुपए पाने के बाद भी यह शिक्षक बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़् कर रहे हैं।


बता दें कि सरकारी स्कूल की यह कारस्तानी सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। हर कोई Dr. Samit Sharma IAS की तारीफ कर रहा है। इसके साथ ही स्कूल के शिक्षक तथा प्रधानाचार्य पर एक्शन लेने की बात कर रहा है। सभी को अब प्रशासन के फैसले का इंतजार है।


Recent Posts