Categories: News

Tina Dabi: उम्र में 13 साल बड़ा हमसफ़र चुनने पर बोली IAS टीना डाबी, ‘उम्र नहीं, आपसी समझ व प्यार मायने रखता है’

Published by
Tina Dabi

Tina Dabi: यूपीएससी की टॉपर राष्ट्र की जानी मानी अफसर टीना डाबी का नाम इन दिनों फिर से सुर्खियों में हैं। टीना ने हाल ही में प्रदीप गवांडे संग शादी की है। किंतु उनके सुर्खियों में रहने का कारण उनकी शादी नहीं है बल्कि प्रदीप गवांडे की उम्र है। लोग प्रदीप गवांडे कीर टीना डाबी से 13 साल बड़े होने पर टीका और टिप्पणी कर रहे हैं। खैर, टीना ने टीका व टिप्पणियों की परवाह न करते हुए खुद से बड़ा हमसफ़र सुनने की वजह को भी पब्लिक किया है।

एक मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू में Tina Dabi ने कहा कि प्रदीप गवांडे बहुत ही अच्छे इंसान हैं। महाराष्ट्र के लातूर जिले के प्रदीप ने औरंगाबाद से मेडिकल की पढ़ाई की थी। उस बाद उन्होंने कई हॉस्पिटल में बतौर डॉक्टर अपनी सेवाएं भी दी थी। प्रदीप ने दिल्ली में रहकर आईएएस की तैयारी की और वह सफल भी हुए। प्रदीप ने राजस्थान के कई जिलों में बतौर कलक्टर भी काम किया है।

Tina Dabi

प्रदीप ने ही टीना को प्रपोज किया था। हालांकि दोनों ही एक दूसरे को पसंद करते थे। जब टीना ने पूछा गया कि प्रदीप उनसे 13 साल बड़े हैं। आखिर क्यों उम्र का फासला होने के बावजूद टीना ने प्रदीप को पसंद किया? इस रिश्ते पर टीना ने जवाब देते हुए कहा था कि उम्र के आधार पर रिश्ते तय नहीं किए जाते। दोनों के बीच में आपसी समझ प्यार और कंपैटिबिलिटी होना ही बेहद जरूरी है।

बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा के सामने हुई शादी

Tina Dabi

Tina Dabi और प्रदीप गवांडे ने बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा के सामने शादी की रस्में पूरी की है। इस कपल की शादी की फ़ोटो भी सामने आई हैं। टीना और प्रदीप ने बहुत ही सादगी से शादी की है।

जब कैमरे में पकड़े गए मास्टर साहेब बच्चे को छड़ी से मरते, फिर सुनिए उनका जवाब 

Rahul Gandhi ने RSS को कहा- राष्ट्रीय शिक्षा श्रेडर, जानिए उन्होंने ऐसा क्यों कहा

Tina Dabi और प्रदीप की रिसेप्शन पार्टी

Tina Dabi

22 अप्रैल को जयपुर के फाइव स्टार होटल में शादी करने के बाद टीना और प्रदीप ने जयपुर के एक होटल में रिसेप्शन पार्टी का आयोजन किया था।

प्रवीण गवांडे से पहले Tina Dabi ने अपने ही बैचमेट अतहर आमिर खान से शादी की थी। किंतु, ये रिश्ता सफल नहीं हुआ और दो साल बाद आपसी सहमति से अलग होने का फ़ैसला किया और 2021 में  दोनों ने आधिकारिक तौर पर तलाक ले लिया।

कोविड की सेकंड वेव के दौरान प्रवीण और टीना  राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट में काम कर रहे थे। वहीं दोनों अफसरों की मुलाक़ात हुई थी 

Recent Posts