Categories: News

Shahid Afridi को Danish kaneria ने दिया करारा जवाब, भारत नहीं बल्कि धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले हमारे दुश्मन

Published by
Shahid Afridi

Shahid Afridi: Pakistan Team के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी तथा स्पिनर दानिश कनेरिया के बीच विवाद अब खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। अभी हाल ही में एक टीवी इंटरव्यू में अफरीदी ने कनेरिया के आरोपों का जवाब देते हुए भारत को दुश्मन देश बोल दिया था। जिस पर दानिश कनेरिया ने उन्हें ट्विटर पर जवाब भी दिया है।

Shahid Afridi

दानिश ने Shahid Afridi के इंटरव्यू के ट्वीट पर जवाब दिया



बता दे कि दानिश कनेरिया ने Shahid Afridi के इंटरव्यू के ट्वीट पर जवाब देते हुए यह ट्वीट किया है कि भारत हमारा दुश्मन नहीं है। हमारे दुश्मन वह हैं जो धर्म के नाम पर लोगों को बांट रहे हैं। अगर आपको यह पता लगता है कि भारत ही हमारा दुश्मन है तो आगे किसी भी भारतीय मीडिया चैनल पर मत जाइए। जब मैंने जबरन धर्म परिवर्तन का विरोध किया तो मेरा कैरियर बर्बाद करने की धमकियां भी दी गई थी।




आपको बता दें कि कनेरिया ने एक इंटरव्यू में यह कहा था कि पाकिस्तान के लिए खेलते वक्त शाहिद अफरीदी ने उन पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया था।

दानिश के आरोपों का जवाब देते हुए Shahid Afridi ने कहा


दानिश के आरोपों का जवाब देते हुए अफरीदी ने यह कहा था कि इन आरोपों में कोई भी सच्चाई नहीं है। उन्हें खुद ही स्पाॅट फिक्सिंग कर देश के नाम पर कीचड़ उछाला है। हर किसी को भी उसके बारे में पता है तथा जब मैं इतना ही बुरा था कि वह उस समय बोर्ड में क्यों नहीं शिकायत की। अब वह एक दुश्मन देश को इंटरव्यू देकर धार्मिक भावनाएं भड़काने की कोशिश भी कर रहे हैं। इंटरव्यू दे रहे हैं कि जिसे धार्मिक भावनाएं भड़क सकती हैं।

पूरा मामला क्या है??



दानिश कनेरिया ने भारतीय मीडिया से बातचीत में यह कहा था कि शहीद अफरीदी ने हिंदू होने की वजह उनके साथ गलत व्यवहार किया तथा उन पर इस्लाम कबूल करने के लिए भी दबाव बनाया था। हालांकि इसके जवाब में शहीदी अफरीदी ने पाकिस्तान मीडिया से बातचीत में यह कहा कि वह खुद उस समय इस्लाम को पूरी तरह से समझने की कोशिश कर रहे थे। यह सब बात ही कहने से पहले उनके जैसे इंसान को अपने चरित्र की तरफ देखना चाहिए। उन्होंने स्पॉट फिक्सिंग कर देश का नाम बदनाम भी किया। आप ऐसे तथा लोकप्रियता की चाहत में मेरे ऊपर गंभीर आरोप लगा रहे हैं।

जब हमने ख़ुद बच्चो के साथ खाकर देखा मिड- डे- मिल 

सड़कों पर करते थे खूब हीरोगिरी, अब सलाखों के पीछे पहुंचे ‘सलमान खान”, देखें वीडियो

Shahid Afridi

Shahid Afridi ने कहा- कनेरिया उनके छोटे भाई की तरह थे


Shahid Afridi ने आगे यह कहा है कि कनेरिया उनके छोटे भाई की तरह ही थे तथा उनके साथ कई सालों तक खेलें। उन्होंने यह कहा कि 15 से 20 वर्ष बाद कनेरिया उन पर ऐसे आरोप क्यों लगा रहे हैं। सभी को उनके चरित्र के बारे में भी पता है। उनको अगर मेरे व्यवहार से समस्या थी तो उन्होंने उसी वक्त पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में क्यों नहीं कहा। की बात से अफरीदी ने यह कहा था कि वह हमारे दुश्मन देशों को इंटरव्यू दे रहे हैं तथा धार्मिक भावनाओं को भी भड़का सकते हैं।

कनेरिया ने कहा-भारत दुश्मन नहीं है


Shahid Afridi की बात पर पलटवार करते हुए कनेरिया ने यह कहा है कि वह भारत को दुश्मन समझना छोड़ दें। कनेरिया ने ट्वीट किया है कि भारत हमारा दुश्मन नहीं है हमारे दुश्मन हुआ है जो धर्म के नाम पर लोगों को भड़काते हैं। आप अगर भारत को दुश्मन मानते हैं तो फिर कभी भारती चैनल को नहीं देखें।

Recent Posts