PoK Gang Rape Survivor: PM मोदी से क्या मांग रहीं PoK में गैंगरेप का शिकार हुई महिला?

Published by
PoK Gang Rape Survivor

PoK Gang Rape Survivor: पाकिस्तान के क़ब्ज़े वाले कश्मीर… जिसे POK कहा जाता है वहां की एक मुस्लिम महिला ने ट्वीटर पर कई सारे वीडियो डाले है, जिसके जरिए से उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद मांगी है। दरअसल न्याय की मांग करने वाली महिला गैंगरेप का शिकार हुई है, और वह पिछले 7 सालों से न्याय की जंग लड़ रही है।

पीएम मोदी से गुहार लगाने वाली महिला का नाम मारिया ताहिर है, वीडियो में मारिया ने बताया की वह गैंगरेप का शिकार हुई है, और वह पिछले 7 साल से न्याय के लिए भटक रही है। उसे इन 7 साल में पाकिस्तान की न्याय पालिका, पुलिस और ना ही सरकार इंसाफ दिला पाई। महिला ने बताया है कि उसको और उसके बच्चों को भी जान का खतरा है क्योकि उसे लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है।

PoK Gang Rape Survivor

PoK Gang Rape Survivor मारिया ने वीडियो मेसेज में क्या बताया

मैं गैंगरेप पीड़िता हूं, और मै पिछले 7 सालों से अपने लिए न्याय के लिए जंग लड़ रही हूं, लेकिन यहां कि अदालत, पुलिस और सरकार तीनों ही मुझे न्याय दिलाने विफल रही हैं। वहीं मैं आज थक हार कर हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करती हूं कि मुझे अपने देश हिंदुस्तान आने की अनुमति दे। यहां मुझे और मेरे बच्चों को जान से मारने की लगातार धमकी मिल रही है। इतना ही नहीं यहां कि स्थानिय पुलिस और नेता चौधरी तारिक फारूक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वे लोग मिलकर कभी भी उसके परिवार को मार डालेंगे। जिसके चलते आज मैं पीएम मोदी से विनती करती हूं हमारी सुरक्षा करें।

PoK Gang Rape Survivor

PoK Gang Rape Survivor साल 2015 में गैंगरेप का शिकार हुई थी पीड़िता

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता से साल 2015 में गैंगरेप हुआ था, तब से लेकर आज तक वो इसांफ की मांग कर रही ह, वहीं पीड़िता ने एक वीडियो में अपने साथ किए गलत काम करने वाले दरिंदों का नाम बताते हुए उन पर कड़ी से कड़ी सज़ा देने की गुहार लगाई है। पीड़िता ने साल 2020 में Change.org पर एक पेटिशन डाली थी,जिसमें उसने पाकिस्तान के पीएम इमरान से इंसाफ की गुहार लगाई थी।

‘ज़िल्लत भरे मिले रिस्पॉन्स’

PoK Gang Rape Survivor पीड़िता मारिया ने यह भी बताया कि उसने कई बार पुलिस और स्थानिय राजनेताओं से संपर्क करने की कोशिशें की, लेकिन न्याय पाने में विफल रही। इतना ही नहीं मारिया ने बताया कि उसके कई बार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पीओके के मुख्य न्याय़यधीश समेत कई अधिकारियों को अनेक  लैटर लिखे, लेकिन हमेशा उसे बेइज्जत करने वाला जवाब मिला है कि वह एक शादीशुदा युवती है। वहीं पीओके में बहुत-सी ऐसी महिलाएं हैं,जिसके साथ यह अनैतिक कार्यें हुए हैं लेकिन उनके परिवारों ने सार्वजनिक तरिके से कभी भी अपनी आवाज नहीं उठाई क्योकि वे डरते हैं, उन्हे डर है कि उन्हे कहीं समुदाय द्वारा बाहर ना निकाल दिया जाए।

CM Nitish Kumar के कार्यक्रम में धमाका… सुरक्षा में चूक सिर्फ गलती या फिर  साजिश?

कई सौ करोड़ का स्टेडियम तो बना लेकिन कभी कोई मैच नहीं हुआ,देखिए

‘अलगाववादी नेता तारिक़ फ़ारूक़ खड़े किए सवाल’

PoK Gang Rape Survivor वहीं पीड़िता ने अपने वीडियो में एक स्थानीय अलगाववादी नेता का कई बार लिया है…जिसका तारिक़ फ़ारूक़ है, इसके साथ ही उसने उसकी लीडरशिप पर कई सवाल खड़े किए हैं।  सवाल  करते हुए पीड़िता ने उसपर आरोप लगाए हैं कि जब तक नेता तारिक फारूक रहेंगा तब तक उसकी जान खतरे में ही रहेगी। महिला ने बताया है कि वह श्रीनगर की निवासी हैं। और इसकी मांग है कि उसे भारत बुला लिया जाए य़ा फिर PoK में उन्हें सुरक्षा दी जाए।

आप को बता दें, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर PoK में रहने वाले लोगों पर हमेशा से ही जुल्म होते आ रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने से कुछ दिन पहले UN ने एक बयान दिया था, जिसमें उन्होने वहां मानवाधिकारों का उल्लघंन की बात कही थी।

Recent Posts