Categories: News

Nitin Gadkari: “भारत में नहीं चलेगा मेड-इन-चाइना Tesla का जादू”, Twitter डील के बाद केंद्रीय मंत्री गडकरी की एलन मस्क को दो टूक

Published by
Nitin Gadkari

Nitin Gadkari: दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क (Elon Musk) ने 44 बिलियन डॉलर में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर को खरीद लिया है। ट्विटर के साथ हुई Elon Musk की इस डील को दुनिया की टेक्नोलॉजी वर्ल्ड की अब तक की सबसे बड़ी डील बताई जा रही है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस डील के बाद एलोन मस्क को भारत आने का आमंत्रण दिया है।

नहीं चलेगा चीन में टेस्ला का मैन्यूफैक्चर

Nitin Gadkari

26 अप्रैल को रायसीना डायलॉग में एक इंटरैक्टिव सत्र में कहा, “भारत एक बड़ा बाजार है और सभी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक बड़ी संभावना है।” रायसीना डॉयलॉग के कार्यक्रम के दौरान Nitin Gadkari ने कहा कि अगर एलन मस्क भारत में ही टेस्ला बनाना चाहते हैं, तो इसमें कोई समस्या नहीं है। उनका भारत में स्वागत है। लेकिन यदि वो चीन में टेस्ला का मैन्यूफैक्चर कर उसे भारत में बेचना चाहते हों, तो यह देश के लिए बिल्कुल ही योग्य नहीं है। एलन मस्क भारत आएं और यहीं टेस्ला मैन्यूफैक्चर करें। भारत के पास भी सभी जरूरी क्षमताएं और टेक्नोलॉजी भी है जोकि लागत को भी काफी हद तक घटा सकते हैं।

भारत सरकार ने खारिज की टेस्ला की मांग

Nitin Gadkari

दरअसल, टेस्ला काफी लंबे समय से भारतीय बाजार में एंट्री की राह देख रही है। लॉन्चिंग के लिए कंपनी कई बार भारत सरकार से टैक्स में छूट की मांग भी कर चुकी है। जिसे भारत सरकार ने कई बार खारिज कर दिया है।

जल्दी घर जाने के लिए बच्चों का छुट्टी कर दिए मास्टर साहब

हिजाब के बाद कर्नाटक में बाइबिल पर विवाद, जानिए क्या है पूरा मामला

एलोन मस्क और इंडिया के लिए फायदे की बात

इंडियन मार्केट को टेस्ला के लिए अट्रैक्टिव बताते हुए परिवहन मंत्री Nitin Gadkari ने कहा कि अगर मस्क भारत आते है तो यह उनके और इंडिया दोनों के लिए ही फायदे वाली बात होगी।
केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि मार्च से लेकर मई तक तापमान भी अधिक रहता है और इन संजोग में इलेक्ट्रिक व्हीकल की बैटरी के साथ समस्याएं भी होती है। आगे उन्होंने कहा कि मेरा यह मानना है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल की बैटरी के साथ तापमान ही सबसे बड़ी समस्या है।

उन्होंने कहा कि देश में सरकार भी इलेक्ट्रिक वाहनों को अधिक पॉपुलर बनाने की इच्छा रखती है। भारत में अभी इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री की शुरुआत ही हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार इलेक्ट्रिक व्हीकल की बढ़ती हुई लोकप्रियता में कोई बाधा नहीं डालना चाहती लेकिन लोगों की सेफ्टी सबसे पहली प्रायोरिटी है। इसलिए इंसान की जिंदगी को लेकर कोई भी समझौता नहीं किया जा सकता।

Recent Posts