Categories: News

local news: राजस्थान में हिंदू नव वर्ष पर भव्य रैली निकली, दो समुदायों के बीच बवाल करौली में

Published by
local news

local news: हिंदू नव वर्ष के उपलक्ष में ही पूरे विधानसभा इलाके में हजारों की संख्या में आम लोगों के साथ शोभा रैली निकाली गई। क्षेत्र के अलग-अलग मंदिरों में उपस्थित ध्वज फहराया तथा जोरदार आतिशबाजी के साथ मिठाइयां भी बांटी गई। विधायक विकास उपाध्याय फूलों से सजी भूले जीत से सवार होगा लोगों का अभिवादन भी किए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भगवान ब्रह्मा ने चैत्र शुक्ल प्रतिपदा तिथि से ही सृष्टि की रचना करना प्रारंभ किया था तथा वह 7 दिनों में ही सृष्टि की रचना कर ली थी।

विधायक खुद लोगों को मिठाईयां बांटकर ध्वज वितरित भी किए



बता दें कि आज कांग्रेस विधायक विकास हिंदू नव वर्ष पर अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के बीच ही भव्य शोभा रैली के साथ उपस्थित हुए। फूलों से ही सजी खुली जीप पर क्षेत्र की जनता उन्हें देखकर उत्साहित नजर आई। हिंदू नव वर्ष को धूमधाम के साथ मनाने की परंपरा भी विकास उपाध्याय ने शुरू की थी। जोकि कोरोना काल के चलते विगत 2 साल से सार्वजनिक तौर पर ही नहीं बनाया जा रहा था। ‌ लेकिन इस बार अनुकूल परिस्थितियों के चलते ही जिस प्रकार से उन्होंने पूरे क्षेत्र को आज नव वर्ष के माहौल में सराबोर कर दिया। लोगों के बीच उत्साह देखने को ही बन रही थी।

local news

यह शोभा रैली देखते ही भारी भीड़ में तब्दील हो गई


बता दें कि विकास उपाध्याय सुबह 9 बजे अपने निवास से इस शोभा रैली का शुभारंभ कर जब निकले तो भारी भीड़ भी मुख्य मार्ग को कुछ समय के लिए अवरुद्ध कर दिया था। जबकि उनकी खुली जीप के सामने ही राम धुन के साथ ही संगीत लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रही थी। तो वहीं पर मोटरसाइकिल में सवार युवाओं के गाड़ियों में भी ध्वज देख एक के बाद एक अलग अलग वालों से लोग जुड़ते ही जा रहे थे तथा ये शोभा रैली देखते देखते ही भारी भीड़ में तब्दील होती गई।

कांग्रेस कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे



बता दें कि गीत गेट से डंगनिया शीतला मंदिर होते हुए। राजकुमार कॉलेज मार्ग से होते हुए ही समता कालोनी से रामकुंड, आमापारा, अग्रसेन चौक, रामसागर पारा, राठौर चौक, तेलगानी नाका से होते हुए गुढ़ियारी पढ़ाव, खमतराई होते हुए ही पूरे पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में हिंदू नव वर्ष को भारी हर्ष उल्लास के साथ ही मनाया गया। सोहा रैली में विधायक विकास उपाध्याय के साथ ही प्रमुख रूप से गिरीश दुबे, ज्ञानेश शर्मा, सूर्यमणि मिश्रा, आनंद चोपकर तथा गबरु बक्श छाबड़ा समेत हजारों की संख्या में आम नागरिक तथा कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

75 साल की उम्र में किसको बचने के लिए 2000 किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर है

 ट्रेन में सफर के दौरान अगर आपका सामान चोरी हुआ तो रेलवे देगा मुआवजा

भगवान श्री राम की पूजा पाठ जय श्री राम युवा समिति द्वारा संपन्न किया गया



बता दें कि ग्राम पंचायत भैसा में हिंदू नव वर्ष के नवरात्रि के पावन अवसर पर भगवान श्री राम की पूजा पाठ भव्य तथा विशाल शोभायात्रा सभी जय श्री राम युवा समिति द्वारा संपन्न किया गया। भैसा में ही जय श्री राम जी की पूजा की। जिसके पास से ही ग्राम पंचायत भैंसा के सरपंच डुगेश्वर साहू, कोमल वर्मा रामस्वरूप धीवर केशो वर्मा हरि यादव निलेश वर्मा सोनू साहू देवेंद्र धीवर शेखर साहू खेलन धीवर श्यामसुंदर साहू गणेश साहू विजय यादव तपेश्वर साहू गजानंद यादव शंभू वर्मा भी सम्मिलित हुए।

local news

घटना में कई लोगों के घायल होने की सूचना मिली



आपको बता दें कि local news के अनुसार, शहर में हिंदू नव वर्ष के उपलक्ष्य में निकाली जा रही रैली पर ताबे की टोली हटवारा बाजार में पथराव हुआ है। इस घटना में कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। घटना से आक्रोशित लोगों ने ही अस्पताल के बाहर 5 से 6 ठेलों में आग लगा दी। हालांकि पथराव में घायल लोगों को भी अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं पर ही गंभीर घायल एक व्यक्ति को जयपुर रेफर किया गया। जबकि घटना के बाद से ही करौली का बाजार बंद हो गया है। सूचना पर भी एसपी शैलेंद्र सिंह इंदौलिया मौके पर पहुंच गए। बता दे कि घटना के बाद से भारी पुलिस बल मौके पर तैनात है।

local news

Recent Posts