Jio World Plaza: मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाला जियो वर्ल्ड प्लाजा, भारत का सबसे बड़ा लक्जरी मॉल, 1 नवंबर, 2023 को ओपन हो चुका है।
अब आप पहले जैसा luxurious खरीदारी का एक्स्पीरियंस कर सकते हैं। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 1 नवंबर को मुंबई में भारत के सबसे महंगे मॉल जियो वर्ल्ड प्लाजा का उद्घाटन किया है।
इस पोस्ट में
बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में स्थित, यह भव्य मॉल देश का सबसे विशिष्ट और असाधारण मॉल बना है।
जियो वर्ल्ड प्लाजा व्यक्तिगत खरीदारों, वीआईपी अटेंडेंट, विवाह अटेंडेट और पोर्टर सर्विसेज सहित कई प्रकार की सेवाएं प्रदान करेगा, जो अपने ग्राहकों के लिए लक्जरी शोपिंग एक्सपिरियंस को बढ़ाएगा।
7,50,000 वर्ग फुट में फैले इस लक्ज़री मॉल में 66 विश्व स्तर पर प्रसिद्ध प्रतिष्ठित ब्रांड होंगे। हाई-एंड ब्रांड जो जियो वर्ल्ड प्लाजा को अपना घर बनाएंगे उनमें बोट्टेगा वेनेटा, कार्टियर, बुल्गारी, लुइस वुइटन, गुच्ची, बरबेरी, वैलेंटिनो, वर्साचे, डायर, बालेनियागा, रोलेक्स, आईडब्ल्यूसी शेफ़हाउसेन, जिमी चू, पॉटरी बार्न रिमोवा और कई अधिक शामिल हैं।
वैलेंटिनो, वर्साचे, टिफ़नी एंड कंपनी, बुल्गारी और पॉटरी बार्न सहित कई अन्य कंपनियों ने मुंबई में जियो वर्ल्ड प्लाजा में अपना पहला स्टोर खोला है। डायर ने अपना पहला मेन्सवियर स्टोर भी खोला। प्लाजा में लुई वुइटन का नया फ्लैगशिप स्टोर भारत में सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय लक्जरी स्टोर माना जाता है ।
आलिया भट्ट का बच्चों के कपड़ों के ब्रांड एड-ए-मम्मा (Ed-a-Mamma) का लक्जरी मॉल में एक पॉप-अप स्टोर भी होगा। मनीष मल्होत्रा, अबू जानी-संदीप खोसला, राहुल मिश्रा, फाल्गुनी और शेन पीकॉक, और रितु कुमार प्रसिद्ध भारतीय फैशन डिजाइनरों में से हैं, जो JWP को वेलकम कहेंगे।
भुखमरी के मामले में भारत की स्थिति पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल से भी खराब, इस पायदान पर पहुंच देश
4 साल से नही हो रहे थे बच्चे, फिर एक साथ पैदा हुवे 4 बच्चे
रिपोर्टों के अनुसार, LV कुल 7,365 वर्ग फुट की चार इकाइयों के लिए 40.50 लाख रुपये का मासिक किराया चुका रहा है। Balenciaga का भारत में Jio वर्ल्ड प्लाजा में अपना पहला फ्लैगशिप स्टोर भी होगा और रिपोर्ट्स के अनुसार, यह 40 लाख रुपये का मंथली किराया भुगतान करेगा। इसी तरह, डायर ने 3,317 वर्ग फुट की दो इकाइयों को 21.56 लाख रुपये के मासिक किराए पर पट्टे पर दिया है। विशेष रूप से, रॉयटर्स के मुताबिक, Jio वर्ल्ड प्लाजा में तैनात प्रमुख लक्जरी ब्रांडों को भी अपने मंथली नेट रेवेन्यू का 4% से 12% के बीच रिलायंस के साथ साझा करना होगा ।
रिलायंस इंडस्ट्रीज की निदेशक ईशा अंबानी ने इस बारे में कहा , “जियो वर्ल्ड प्लाजा की हमारी परिकल्पना का उद्देश्य सर्वश्रेष्ठ वैश्विक ब्रांडों को भारत में लाना और साथ ही शीर्ष भारतीय ब्रांडों की कौशल और शिल्प कौशल को उजागर करना है, और इसलिए जियो वर्ल्ड प्लाजा एक बहुत ही अनूठा खुदरा अनुभव है।”
Jio World Plaza में “द न्यू ऑर्डर ऑफ स्टाइल” टाइटल वाले फैशन शो में 8 डिजाइनर और 120 मॉडल रनवे की शोभा बढ़ा रहे थे। मनीष मल्होत्रा, फाल्गुनी शेन पीकॉक, अबू-जानी संदीप खोसला, राहुल मिश्रा, सत्या पॉल और री बाय रितु कुमार ने जियो वर्ल्ड प्लाजा में अपने कलेक्शन प्रदर्शित किए। शनाया कपूर और जान्हवी कपूर, सोनम कपूर आहूजा और सारा अली खान सहित अन्य ने अपने-अपने ब्रांड के लिए शो-स्टॉपर के रूप में शानदार प्रेजेंटेशन दी।