Categories: News

Jahangirpuri Iftar Party: जहांगीरपुरी में छाएं अमन और शांति के बादल, कल तिरंगा यात्रा और आज दोनों समुदाय करेंगे इफ्तार पार्टी

Published by
Jahangirpuri

Jahangirpuri Violence: 16 अप्रैल को हनुमान जयंती हुई हिंसा के बाद हिंदु और मुसलमान दोनों समुदायों के लोगों ने शांति और सौहार्द का संदेश देते हुए रविवार को जहांगीरपुरी सी-ब्लॉक में दिल्ली पुलिस की सहायता से ‘तिरंगा यात्रा’ निकाली थी।

छोटे से लेकर बड़ों के चेहरों पर लौटी मुस्कुराहट

Jahangirpuri

दिल्ली के Jahangirpuri क्षेत्र में 16 अप्रैल को हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद स्थानीय लोग लगातार अमन और शांति के प्रयास कर रहे हैं। जहांगीरपुरी में दोनों समुदाय के लोगों ने आपसी भाईचारे को बढ़ाने के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है। कल रविवार को दोनों समुदाय के लोगों ने कंधे से कंधा मिलाकर दिल्ली पुलिस की सहायता से भारत माता के नारे लगाते हुए तिरंगा यात्रा निकाली थी।

इस यात्रा का नजारा कुछ और ही है जहां छोटे-छोटे बच्चों के हाथों में तिरंगा नजर आया। इतना ही नहीं छोटे बच्चों के अलावा बड़े लोगों के चेहरों पर भी एक अनोखी चमक और मुस्कुराहट नजर आई थी। यह नजारा देखकर लगता था कि काश ऐसा हो कि हमारे देश में यह एकता और यह माहौल हमेशा के लिए बरकरार ही रहे।

दोनों समुदाय के लोगों में मनमुटाव बढ़ाने का प्रयास करने वाले लोगों के मुंह पर तमाचा जड़ते हुए आज जहांगीरपुरी के लोगों ने एक और कदम आगे बढ़ाया है। लोगों में सौहार्द और एकता को बढ़ावा देने के लिए इस क्षेत्र के लोगों ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है। कुछ लोगों द्वारा जहांगीरपुरी में फैलाएं तनाव को खत्म करने के लिए और लोगों की जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए दोनों समुदाय के लोगों ने कल रैली निकाली और आज इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है।

Jahangirpuri में तिरंगा यात्रा के बाद आज इफ्तार पार्टी

Jahangirpuri

रविवार को हिंदुओं और मुसलमानों ने अमन, शांति और सौहार्द का पैगाम देते हुए Jahangirpuri सी-ब्लॉक में दिल्ली पुलिस की मदद से ‘तिरंगा यात्रा’ निकाली थी। इस तिरंगा यात्रा में दोनों समुदायों के करीब 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी गई थी। इस दौरान सी-ब्लॉक के कई निवासी सड़कों के किनारे पर खड़े रहे थे, जबकि अन्य स्थानीय लोगों ने अपनी खिड़कियों और बालकनी से रैली देखी थी। साथ ही बडे ही भावपूर्ण तौर पर दर्शकों ने भी तिरंगा लहराया और रैली में शामिल लोगों पर पुष्पवर्षा की थी।

रैली पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त ऊषा रंगनानी ने कहा, ‘‘इस रैली ने सौहार्द और शांति का संदेश दिया है। दोनों समुदायों के सदस्यों ने लिखा दिया है कि हमारा तिरंगा ही सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने यह संदेश दिया है कि हमारा देश ही सबसे पहले आता है।”

Bihar Helicopter तो नहीं उड़ा पर ये Up Helicopter उड़ गया

CM उद्धव से पंगा लेने वाली नवनीत राणा कौन हैं जिनके चारों तरफ हैं चर्चे

दिल को राहत पहुंचाते हैं ऐसे समाचार

Jahangirpuri

वर्तमान समय में पिछले कुछ दिनों से देश में जो माहौल बना है उसे देखकर देशवासियों के दिल में एक डर सा बैठ बैठ गया है। सभी लोग यही सोचते हैं कि ना जाने कब क्या हो जाए। यह बात तो किसी से भी छुपी नहीं है कि आम जनता लड़ाई झगड़े नहीं किंतु देश में अमन शांति रोजगार और शिक्षा चाहती हैं। जब भी ऐसे कोई लड़ाई झगड़े या दंगे फसाद होते ही तो इसके पीछे का मुखौटा तो कोई और ही होता है।

लेकिन जब भी देश में हम ऐसी कौमी एकता और शांति व सौहार्द के समाचार सुनते हैं तो हमारे दिल को काफी राहत ही पहुंचती है और देश के दोनों समुदाय के लोगों के ऐसे कदम देश में अशांति का वातावरण फैलाने वाले लोगों के मुंह पर जोरदार थप्पड़ है।

Recent Posts