Categories: News

Irfan Pathan ने उठाया सवाल, तो इतना क्यों मच रहा बवाल?

Published by
Irfan Pathan

Irfan Pathan: जाने-माने क्रिकेटर इरफान पठान (Former Indian All Rounder Irfan Pathan) ने शुक्रवार को एक स्वीट किया था। तब से ही उनके ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर अलग-अलग रिएक्शन सामने आ रहे हैं। हर कोई उनके इस ट्वीट कर ट्वीट के अलग-अलग अर्थ निकाल कर अपनी अपनी राय दे रहा है। लेकिन इरफान पठान की ओर से इस ट्वीट को लेकर किसी भी प्रकार की कोई भी बात नहीं की गई है। यदि अगर इरफान पठान ने कुछ सवाल उठाए भी हैं तो इसमें गलत तो कुछ भी नहीं है।

Irfan Pathan

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान के एक ट्वीट पर बवाल मचा हुआ है। इरफान पठान ने ट्वीट किया कि मेरा देश, मेरा खूबसूरत देश, धरती पर सबसे महान देश बनने की क्षमता रखता है, लेकिन…। लेकिन के बाद … यह  ब्लेंक स्पेस। इसको लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के सवाल उठाए जाने लगे। साथ ही इरफान ज्ञके इस ट्वीट को देश के कई हिस्सों में हहुए तनाव से जोड़कर भी देखा जाने लगा। हालांकि इस सारे बवाल के बीच सीधी बात तो यही है कि यदि इरफान पठान ने कुछ सवाल उठाए तो इस में हर्ज क्या है।

Irfan Pathan का ट्वीट

Irfan Pathan के ट्वीट का अलग- अलग मतलब निकाले जा रहे है। हमारा देश एक बिन सांप्रदायिक देश है। भर नागरिक को अपनी बात कहने का हक और अधिकार है। ठीक वैसे ही Irfan Pathan के मन में भी कुछ सवाल हैं जिसका जिक्र न करते हुए भी उन्होंने अपने ट्वीट में उसे अधूरा ही छोड़ दिया है। उनके इस ब्लेंक ट्वीट पर लोगों ने सोशल मीडिया पर अपने सवाल थोपने शुरू कर दिए थे। अब ट्रोल्स के निशाने पर इरफान पठान आ गए। इरफान पठान वो खिलाड़ी जिसने पूर्व में कई मैच भारत के लिए खेले और जीत भी दिलाई।

Irfan Pathan ने तोड़ा था जावेद मियांदाद का गुरूर

Irfan Pathan

क्या किसी खिलाडी को अपने मन की बात करने का भी कोई अधिकार नहीं है। इरफान पठान ही वह खिलाड़ी है जिसमें अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर साल 2006 में पाकिस्तान के जावेद मियांदाद को करारा जवाब दिया था। यह उस वक्त की बात है जब जावेद मियांदाद ने यह बात कही थी कि Irfan Pathan जैसे कई सारे गेंदबाज पाकिस्तान की हर गलियों में घूमते रहते हैं!

इरफान पठान ने जावेद मियांदाद के इस गुरूर को तोड़ते हुए कराची में ही उनकी ही जमीन पर ऐसा मुंह तोड़ जवाब दिया था कि जिसे आज भी याद किया जाता है। पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट के पहले ओवर में ही हैट्रिक लेने का कारनामा अंजाम दिया था। इरफान पठान टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से हैट्रिक विकेट लेने वाले वह हरभजन सिंह के बाद दूसरे गेंदबाज बने। मैच के पहले ओवर में हैट्रिक का यह पहला मौका था।

जब कैमरे में पकड़े गए मास्टर साहेब बच्चे को छड़ी से मरते, फिर सुनिए उनका जवाब 

उम्र में 13 साल बड़ा हमसफ़र चुनने पर बोली IAS टीना डाबी, ‘उम्र नहीं, आपसी समझ व प्यार मायने रखता है’

Irfan Pathan का अमित मिश्रा को जवाब

वहीं अमित मिश्रा ने भी ट्वीट करते हुए लिखा- मेरा देश, मेरा खूबसूरत देश, धरती पर सबसे महान देश बनने की क्षमता रखता है। सिर्फ तभी भी जब कुछ लोगों को एहसास हो कि हमारा संविधान ही पालन की जाने वाली सबसे पहली किताब है। इस ट्वीट के बाद यूजर्स भी अपनी अपनी राय दे रहे हैं। वहीं इरफान पठान ने भी अमित मिश्रा को जवाब देते हुए भारतीय संविधान की प्रस्तावना की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया है।

इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट किया है उन्होंने हमेशा से ही देश के संविधान का पालन किया है। साथ ही उन्होंने आगे यह भी लिखा है कि  ,” मैं अपने खूबसूरत देश के प्रत्येक नागरिक से इसका पालन करने का आग्रह करता हूं।”

Recent Posts