Categories: News

Gorakhpur के दौरे पर राष्ट्रपति, हालात का जायजा लेने पहुंचेंगे सीएम योगी.

Published by
Gorakhpur

Gorakhpur: गोरखपुर के दौरे पर राष्ट्रपति का काफिला जाने वाला है। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर जाएंगे ।जहां वे अधिकारियों के साथ बैठक में विकास के कार्यों की समीक्षा करेंगे।और रात्रि में विश्राम करने के बाद रविवार की सुबह जनता फरियाद में लोगों की गुहार सुनने के बाद वह मैं मगहर की तरफ रवाना हो सकते हैं। तथा माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के काफिले के आगमन की तैयारियों की जांच करेंगे। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ 2 दिन के दौरे पर हैं वह रविवार को मध्य दोपहर में गोरखपुर पहुंचेंगे।

रामगढ़ ताल परियोजना क्षेत्र का भी जायजा लेंगे.

शाम करीब 4:00 बजे मुख्यमंत्री जी रामगढ़ ताल परियोजना क्षेत्र में उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के गोरखपुर क्षेत्रीय केंद्र के भवन की नीव रखेंगे। राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय इलाहाबाद अभी (प्रयागराज) की कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने कहा की शिलान्यास की सारी तैयारियां जोर शोर से पूरी कर ली गई है। इस मौके पर विश्वविद्यालय के सभी अधिकारी एवं विद्या शाखाओं के निदेशक अपनी उपस्थिति देंगे।

सीमा सिंह ने यह भी बताया कि शिलान्यास कार्यक्रम समाप्त होने के उपरांत सीएम गीता प्रेस जाकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन की तैयारियों के हालात का जायजा लेंगे ।और वहां पर आला अधिकारियों के साथ तैयारियों के समक्ष बैठक भी करेंगे। गीता प्रेस का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री जी अपने Gorakhpur प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर दर्शन के लिए जाएंगे ।और वहां जाकर अधिकारियों के साथ विकास के कार्यों के प्रतिबद्ध होंगे ।सूत्रों से यह भी पता चला है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी रात्रि का विश्राम अपने गोरखनाथ मठ में करेंगे और सुबह तड़के जनता दर्शन में लोगों की फरियाद सुनने हेतु मगहर जा सकते हैं।

805.73 वर्ग मीटर में बनेगा राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय भवन.

Gorakhpur

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर सीमा सिंह ने मीडिया से रूबरू होते हुए यह बताया कि राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय गोरखपुर क्षेत्रीय केंद्र के भवन का निर्माण 805 टॉर्च 73 वर्ग मीटर में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा बनवाया जा रहा है। उन्होंने अपनी बातों को रखते हुए कहा कि गोरखपुर क्षेत्रीय केंद्र से संबंध रखने वाले 144 अध्ययन केंद्र Gorakhpur, देवरिया, महाराजगंज, कुशीनगर, सिद्धार्थ नगर एवं संत कबीर नगर आदि जिलों से संचालित हो रहे हैं गोरखपुर क्षेत्रीय केंद्र के अधीन 7310 शिक्षार्थियों ने अलग-अलग और भिन्न प्रकार के सचिव एवं रोजगार परक कार्यक्रमों में उन्हें प्रवेश लिया है जो हमारे लिए बहुत ही हर्षोल्लास की बात है।

ये दो बहने मकड़ी की तरह दीवाल पर चढ़ जाती हैं

Azam Khan की तबियत अचानक बिगड़ी, दिल्ली ले जाया गया, हालत स्थिर..

अपने गढ़ Gorakhpur में सीएम योगी ने गरीबों की सुनी फरियाद.

Gorakhpur

बीते रविवार को मुख्यमंत्री योगी ने जनता दरबार लगवाया ।जिसमें 800 से ज्यादा फरियादियों की भीड़ उमड़ आई ।मुख्यमंत्री ने हर फरियादी की समस्याएं सुनी और कहा कि हर पीड़ित को न्याय मिलेगा और जो दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ तत्काल कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि थाना दिवस और जनता दरबार में आने वाले हर फरियादी के मामले का निपटारा प्राथमिकता पर किया जाना चाहिए ।यह अफसर सुनिश्चित करें ।फरियादी को एक ही काम के लिए बार-बार दौड़ना न लगानी पड़े इसके भी इंतजाम अधिकारियों को करने चाहिए।

Recent Posts