Categories: News

Desi Jugad: शीशा साफ करने के लिए Bus Driver ने लगाया एकदम धांसू जुगाड़, लोगो ने देखकर कहा- Engineer फेल हैं भाई

Published by

Desi Jugad के मामले में तो भारतीयों की कोई भी बराबरी नहीं कर सकता। क्योंकि, यह लोग कहते हैं कि भारतीयों के खून में ही ऐसा लिखा होता है। भारतीय बिना निराश हुए ही किसी चीज का विकल्प खोजने में बहुत होशियार होते हैं। कोई भी काम करने से पहले बनाया गया प्लान अच्छा होता है। इससे काम में आसानी होती है एवं फैसला लेने में भी परेशानी नहीं आती। अपने दिमाग को सही जगह प्रयोग करने से समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता तथा कोई भी काम जल्द और बिना झंझट के पूरा हो जाता है। ऐसा ही एक Video social media पर तेजी से Viral हो रहा है।

Desi Jugad

बस पर वाइपर को बांधा Desi Jugad से

कई बार Uttar Pradesh की खस्ता हाल से रोडवेज बसों में सफर करके यात्री परेशान हो जाते हैं। चूंकि कर्मचारी अपनी ड्यूटी निभाने के लिए भी बस में होने वाली खामियों को अपने तरीके से सही करके चलाते रहते हैं। Social Media पर भी एक Video सामने आया है, जिसमें एक मेरठ रोडवेज बस (Roadways bus) के विंड शील्ड पर लगे वाइपर से साफ करने का जुगाड़ बनाया है।

Driver ने एक धागे में पानी से भरा एक बोतल टांग दिया एवं फिर उसे काम न करने वाले वाइपर में फंसा दिया। इसके बाद से उस धागे को ड्राइवर सीट (Driver seat) के पास बांध दिया। जब भी वाइपर की जरूरत होती है तो Driver उस धागे को अपनी ओर खींचता है।

Desi Jugad

गजब का बैठाया Desi Jugad

ये क्लिप 35 सेकंड का है जिसमें हम खस्ता हाल UP की रोडवेज देख सकते हैं। कुछ युवक Bus के वाइपर पर comment भी कर रहे हैं। बता दें कि Bus का वाइपर खराब है, जिसे बरसात में यूज में लाने के लिए Driver ने रस्सी एवं Plastic की बोतल का गजब जुगाड़ बैठाया है। बस के ऊपर UP रोडवेज एवं नीचे की ओर मेरठ लिखा है। यह देखा जा सकता है कि विंडशील्ड पर लगे वाइपर के साथ ही रस्सी की मदद से Plastic की पानी की बोतल भी बंधी लटक रही है।

देखिए बिजली के तार पे देशी जुगाड, मेरा गांव Ep-05

Success Story: ट्यूशन पढ़ाने वाला 29 साल का युवक कैसे बना करोड़पति? वार्षिक कमाई 11 करोड़ रुपए

जैसे-जैसे Bus में बैठा Driver रस्सी से वाइपर को खींचता है। तो बोतल के वजन से वो वापस अपनी जगह पर आ जाती है। इसी जुगाड़ से Driver वाइपर के खराब होने के बावजूद बरसात में भी Bus के शीशे को सही तरीके से साफ कर पा रहा है।

Social Media पर Video खूब Viral हो रहा

इस Video से बड़े-बड़े Engineer’s के भी होश उड़ गए। इस देसी जुगाड़ (Desi Jugad Video) को लेकर Social Media पर खूब चर्चा हो रही है। Social Media पर Viral हो रहा यह Video लोगों के लिए हैरान करने वाला है, लेकिन अगर कोई जुगाड़ की तरह सोचेगा तो काम आसान भी हो सकता है। इस Video को @Gulzar_sahab नाम के Account द्वारा Share किया गया है। इसे अब तक 12 हजार से अधिक लोगों ने देखा एवं सैकड़ों लोगों ने लाइक किया है। हालांकि कुछ लोगों ने बस पर ज्यादा ही ध्यान दिया। एक user ने यह लिखा कि बस पर टाटा का लोगों भी उल्टा लगा हुआ है।

Recent Posts