Categories: News

Tata Punch कार में लगा विंडो एसी, देखिए कैसे करता है ठंडा

Published by
Tata Punch

Tata Punch: ग्लोबल वार्मिंग (Global warming) एक प्रमुख चिंता का विषय होने के साथ हमें यह भी समझना चाहिए कि इसका पर्यावरण (Environment)पर क्या प्रभाव पड़ेगा। ऐसा लगता है कि एक टाटा पंच (Tata Punch) के मालिक को इस मुद्दे के साथ कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा, क्योंकि उसने अपनी कार को तेजी से ठंडा करने के लिए एक विंडो एसी (Window AC) लगाया। अभ्यास का वीडियो YouTube “FWS – Fun With Science” चैनल पर अपलोड किया गया था। वीडियो में YouTuber एक ब्लू स्टार विंडो एसी स्थापित करता है, जो बूट (Boot)में फिक्स होता है।

जानिए विंडो AC कैसे लगाया गया है

विंडो एसी Window ac को इस तरह से लगाया गया है कि बिना किसी घुसपैठ के कार से गर्म हवा बाहर निकल जाए। इसके अलावा केबिन को ठंडा रखने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई हवाई स्थानांतरण air transfer नहीं हो रहा है एक प्लास्टिक शीट रखी गई है। बूट में रखा विंडो एसी बैटरी के एक सेट पर चलता है जो एक इन्वर्टर inverter के माध्यम से बिजली भेजता है। YouTuber अधिक लोगों को कार में बैठने के लिए कहता है और फिर केबिन के तापमान Temperature की जांच करता है, जो कार के एचवीएसी ( HVAC) सिस्टम से केबिन को ठंडा करने की तुलना में अपेक्षाकृत कम है।

Tata Punch

जानिए टाटा पंच के बारे में

पंच भारतीय बाजार Indian market में कंपनी की सबसे छोटी एसयूवी है। यह मारुति सुजुकी इग्निस Maruti Suzuki Ignis और अन्य को पसंद करती है। आयामी रूप से, इसकी लंबाई 3,827 मिमी, चौड़ाई 1,742 मिमी और ऊंचाई 1,615 मिमी है। पंच का व्हीलबेस 2,445 मिमी है। पंच पर बूट स्पेस boot space 366 लीटर है।

गजब ! ये आदमी तो अपनी भेड़ों से बात करता है

थाना नीलामी में दे रहा इतनी सस्ती गाड़ियां Safari, Scorpio सहित 100 से भी अधिक जब्त गाड़ियां, कीमत मात्र 55 हजार से शुरू, देखें लिस्ट

Tata Punch

जानिए कीमत

टाटा पंच की कीमत 5.92 लाख रुपये (Ex Showroom) से शुरू होती है और टॉप-स्पेक ट्रिम के लिए 9.48 लाख रुपये (Ex Showroom) तक जाती है। पंच बोर्ड पर कई विशेषताओं के साथ आता है, जैसे कि कीलेस एंट्री एंड गो keyless entry and go, पावर विंडो,power window, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ईबीडी के साथ एबीएस, डुअल-फ्रंट एयरबैग,dual-front airbags, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट touchscreen infotainment, एक हरमन-सोर्स सिस्टम और भी बहुत कुछ।

Tata Punch

Recent Posts