Categories: News

Sperm Donor: महिलाओं की मदद करने के लिए टूर पर निकला स्पर्म डोनर, 20 बच्चों का है ‘पिता’!

Sperm Donor

एडम हूपर Sperm Donor हैं

Sperm Donor: बीस बच्चों का पिता एक अनोखे टूर पर स्‍पर्म डोनेट करने निकल गया है. इस शख्स के खुद दो बच्चे हैं, जबकि स्‍पर्म डोनेट कर वो अठारह बच्‍चों के बायोलॉजिकल पिता बने हैं. वह बताते हैं कि बच्‍चों की चाहत रखने वाली महिलाओं को स्‍पर्म का सैंपल भी देंगे. हूपर ने वैसी महिलाओं की सहायता भी की है जो IVF ट्रीटमेंट के बावजूद प्रेग्नेंट नहीं हो सकीं.

शख्‍स के हैं खुद के दो बच्‍चे

स्‍पर्म डोनेट कर अठारह बच्‍चों के जैविक पिता बन चुके एडम हूपर चर्चा में हैं. अब असल में हूपर स्‍पर्म डोनेट करने के उद्देश्य से एक टूर पर निकले हैं. हूपर बच्‍चों की चाहत रखने वाली महिलाओं को स्‍पर्म का सैंपल भी देंगे.

Sperm Donor

स्‍पर्म डोनेट के बाद हुए अठारह बच्‍चे

वैसे खुद के भी दो बच्‍चे हैं हूपर के. इस तरह अब तक वो बीस बच्‍चों के पिता बन चुके हैं. पश्चिमी ऑस्‍ट्रेलिया के पर्थ में रहने वाले एडम हूपर को अपने टूर से काफी ज्यादा उम्‍मीदें हैं. उन्‍होंने कहा कि कई जरूरतमंद महिलाएं इस टूर से एक साथ आएंगी. टूर के पहले ही चरण में वो  ब्रिस्बेन पहुंचे, जहां वह दस दिनों के अंदर कई महिलाओं को अपने स्‍पर्म का सैंपल देंगे.

ऑस्‍ट्रेलिया के ब्रिस्‍बेन में रहने वाली इंग्रिड स्‍टेफैन्‍यु, उन महिलाओं में शामिल हैं जिन्हें हूपर से सहायता मिली. इंग्रिड स्‍टेफैन्‍यु ने IVF ट्रीटमेंट पर दस लाख रुपए से भी ज्‍यादा का खर्चा किया था. लेकिन, उनका ट्रीटमेंट असफल रहा था.

फिर इंग्रिड ने एडम हूपर से फेसबुक पेज ‘स्‍पर्म डोनेशन ऑस्‍ट्रेलिया’ के द्वारा संपर्क किया. जिसके बाद इंग्रिड उनसे सैंपल लेने लिए पर्थ भी गई थीं. 

पेशे से योगा टीचर ग्रेटा फ्रेंच केनेडी भी अन्‍य स्‍पर्म डोनर से गर्भ धारण कर गर्भवती नहीं हो पा रही थीं. मगर वह एडम के आइडिया से काफी खुश हैं.

निर्भया जैसी घटना फिर से हुई इस बार लेक़िन बाहर वाला नही बल्कि, परिवार वालों पर है, आरोप

7: जब करण ने विजय से पुछा कब हुए थे इंटीमेट? अनन्या पांडे ने खोल दिया सिक्रेट बोली,”आज सुबह……”

Sperm Donor

क्या चाहते है एडम

एडम हूपर के खुद के दो बच्‍चे हैं. वहीं अठारह बच्‍चे, स्‍पर्म डोनेट करने के बाद पैदा हुए. हूपर चाहते हैं कि वो इन बच्‍चों की जिंदगी का हिस्‍सा बने और उनके साथ फोटो भी क्लिक करवा सकें, अवश्यकता हो तो बातचीत भी कर सकें.

वैसे डोनर की प्राइवेसी का जब तक बच्‍चे बालिग नहीं हो जाते तब तक पूरा ध्‍यान रखा जाता है. न्‍यू साउथ वेल्‍स में मौजूद, आईवीएफ ऑस्‍ट्रेलिया (IVF Australia) के अनुसार, कानूनी रूप से 21 से लेकर 45 साल की उम्र के लोग स्‍पर्म डोनेट कर दूसरों की सहायता कर सकते हैं.

CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts