Categories: News

Sharp Rise In Oil Prices: तेल के दामों में तेज उबाल, यह बड़ा कदम भी बेकार साल 2014 के बाद अब तक के सबसे बड़े स्तर पर क्रूड…

Published by
Sharp Rise In Oil Prices

Sharp Rise In Oil Prices: कल बुधवार को दोपहर करीब 12.45 बजे ब्रेंट क्रूड 111.56 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंचा था। पिछले क्लोजिंग लेवल के मुकाबले ब्रेंट क्रूड में 6.59 प्रतिशत की की तेजी दर्ज हुई है। फिलहाल ब्रेंट क्रूड 2014 के बाद अपने सबसे हाइएस्ट लेवल पर है। वहीं, वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (WTI) 6.33 प्रतिशत की तेजी के साथ 109.74 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच चुका है।

जितना भिखारी “अल्लाह” के नाम पे मांगते है, उससे ज्यादा BJP राम के नाम पे वोट मांग रहे

छठे चरण के लिए सीएम योगी ने डाला वोट, कहा- मतदान विकास और सुरक्षा के लिए करें

IEA के सदस्य देश रिलीज करेंगे 60 मिलियन बैरल ऑयल

Sharp Rise In Oil Prices यूक्रेन और रूस वाॅर के कारण पिछले एक हफ्ते में ऑयल के दामों में बड़ी तेजी से उछाल आया है। तेल के दामों में बढ़ोत्तरी का कारण सप्लाई शॉर्टेज है। तेल के सप्लाई को लेकर गंभीर चिंताएं खड़ी हो गई हैं। ग्लोबल एनर्जी मार्केट्स में रूस का सबसे अहम रोल है। रूस, यह दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऑयल प्रॉड्यूसर और सबसे बड़े ऑयल एक्सपोर्टर्स में से एक देश है। अब इन संजोगो में IEA के सदस्य देश अपने इमरजेंसी रिजर्व से 60 मिलियन बैरल ऑयल रिलीज करने के लिए तैयार हो चुके हैं।

ऑयल के इंडियन बॉस्केट में दुबई ओमान, और ब्रेंट क्रूड आते हैं, इनका लेवल भी 100 डॉलर प्रति बैरल के स्तर को क्रोस कर चुका है। इसकी कीमतें मंगलवार को 102.16 डॉलर प्रति बैरल के लेवल पर दर्ज हुई थीं।

Recent Posts