Ola Uber Price Hike: ओला और उबर का सफर अब आसान नहीं होगा, महंगाई की चपेट में आई ओला और उबर

Published by
Ola Uber Price Hike

Ola Uber Price Hike: भारत के लगभग हर बड़े शहर में आज बड़े स्तर पर लोग ओला और उबर का प्रयोग आवागमन के लिये करते हैं लेकिन ऐसे सभी उपभोक्ताओं के लिये अब अशुभ संकेत नजर आने लगे हैं क्योंकि अन्य क्षेत्रों की तरह यह क्षेत्र भी अब प्रचंड महँगाई की चपेट में आ रहा है अतः अब यह सर्विस आप सब के लिये आसान नहीं होगी।

12 से 15 प्रतिशत तक बढ़ सकता है किराया

Ola Uber Price Hike

आपको बता दें कि मीडिया सूत्रों के हवाले से जो ख़बर आ रही हैं उसके मुताबिक़ ओला और उबर का किराया पहले की अपेक्षा 12 से 15 प्रतिशत तक बढ़ सकता है अगर ऐसा हुआ तो यह उपभोक्ताओं के लिये किसी भी लिहाज़ से सही नहीं होगा अतः यह विषय विचार का है और समस्या का समाधान बहुत जरूरी है।

उबर इंडिया ने किया सचेत

उबर इंडिया के प्रमुख नीतीश भूषण ने सचेत करते हुये कहा कि उन्होंने चालकों से इस विषय पर विस्तृत वार्ता की है और उसका निष्कर्ष यही है कि स्थिति को देखते हुये किराया बढाना ही पड़ेगा अब ऐसी स्थिति में प्रश्न यह है कि साधारण जनता क्या करे और उसके पास क्या विकल्प होगा?

डीजल-पेट्रोल की क़ीमतों का पड़ रहा असर

Ola Uber Price Hike

ओला और उबर के अधिकांश वाहन डीजल और पेट्रोल के द्वारा चलते हैं अतः जिस तरह से पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि हो रही है उससे यह तय है कि यातायात वाहनों का किराया बढ़ना तय है,पेट्रोल और डीजल की बढ़ती क़ीमतों का ही असर है कि अब ओला और उबर भी प्रचंड मंहगाई की चपेट में आ रहे हैं।

कई शहरों में 100 के पार है पेट्रोल

अगर आप पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों पर नजर रख रहे होंगे तो आपको यह पता होगा कि कई शहरों में पेट्रोल और डीजल की क़ीमत 100 रु से ऊपर है,आपको बता दें कि दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, कोलकाता, मुम्बई और हैदराबाद में पेट्रोल की क़ीमत 100 रु से पार चल रही है।

कई शहरों में बढ़ चुका है किराया

Ola Uber Price Hike

यह सिर्फ अनुमान नहीं है कि किराया बढ़ सकता है बल्कि कई शहरो में किराया बढ़ चुका है आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर, कोलकाता, मुम्बई और हैदराबाद जैसे महानगरों में उबर ने किराया बढ़ा दिया है और अब इस निर्णय के प्रभाव में और शहर भी आने वाले हैं।

किफ़ायती था ओला-उबर का सफ़र

Ola Uber Price Hike ओला-उबर का सफ़र लोगों के किया बहुत किफ़ायती था क्योंकि इसकी सर्विस की वजह से लोग गंतव्य पर कम पैसे में,समय पर ,बिना भटके पहुँच जाते थे,पर अब जब कि यह महंगाई की चपेट में हैं तो लोगों के हाथ से यह सब सर्विस निकलने वाली है।

ऑटो की ये लंबी लाईन क्यों लग रही, कहां उड़ गई सारी CNG

PM मोदी से क्या मांग रहीं PoK में गैंगरेप का शिकार हुई महिला?

ऑटो-रिक्शा ने नहीं बढ़ाया किराया

Ola Uber Price Hike

उक्त निराशाजनक ख़बरों के बीच मे एक सुखद खबर यह है कि अभी तक ऑटो रिक्शा ने किराया नहीं बढ़ाया है,अतः अभी इसके सफर पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है पर बड़ा प्रश्न यह है कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती क़ीमतों के बीच आखिर ऑटो कब तक अपना किराया नहीं बढायेंगे… किसी न किसी दिन तो इन्हें भी इस मंहगाई की चपेट में आना ही पड़ेगा।

Recent Posts