CM Nitish Kumar के कार्यक्रम में धमाका… सुरक्षा में चूक सिर्फ गलती या फिर  साजिश?

Published by
CM Nitish Kumar

CM Nitish Kumar: भारत के तीसरे सबसे बड़े प्रदेश बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ इन दिनों कोई ना कोई हादसा हो रहा है। मंगलवार यानी 12 अप्रैल 2022 को उनपर दोबारा हमला करने की कोशिश की गई। दरअसल सीएम नीतीश कुमार पिछले कई दिनों से लगातार राज्य के अलग-अलग जिलों के दौरे पर हैं, इस बीच वो नालंदा पहुंचे थे, जहां उनके सामने एक युवक ने बम फोड़ दिया। बस गनीमत रही कि बम उनसे पांच से छह फीट दूर जाकर गिरा। वरना कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था

CM Nitish Kumar के सामने फोड़ा बम

कई जिलों का दौरा कर रहे सीएम नीतीश कुमार इस बीच नालंदा के सिलाव में गांधी हाई स्कूल पहुंचे थे..जहां जन संवाद कार्यक्रम में वह 200-250 लोगों से मुलाकात कर रहे थे। और इस दौरान आयोजन में एक युवक आ धमका और उसने मुख्यमंत्री से महज कुछ फीट की दूरी पर बम फोड़ दिया। इसके बाद पंडाल में लोग इधर-उधर भागने लगे। लोगों को पहले लगा कि फायरिंग हुई है, लेकिन बाद में पटाखा फोड़ने की बात सामने आई।

गनीमत रही किसी के घायल होने की अभी तक कोई सूचना नहीं है। बम फोड़ने की प्राथमिक सूचना है। हालांकि नीतीश कुमार को तुरंत ही सुरक्षा के घेरे में लेकर मौके से निकाल लिया गया, जिसके बाद सीएम अपने अगले कार्यक्रम के लिए राजगीर रवाना हो गए।

CM Nitish Kumar

21 साल का शुभम गिरफ्तार

वहीं आनन-फानन में पुलिस द्वारा एक युवक को हिरासत में ले लिया गया है, जिसका नाम शुभम और उम्र महज 21 साल बताई जा रही है. वह इस्लामपुर के सत्यारगंज निवासी है। शुभम के पास से माचिस की तिली और एक पटाखा बरामद हुई है।

‘ध्यानाकर्षण करना चाहता था’

वहीं पुलिस द्वारा पूछताछ में शुभम ने बताया वह ध्यानाकर्षण करना चाहता था, क्योंकि जन संवाद कार्यक्रम में लोगों का आवेदन ले रहे थे लेकिन सीएम नीतीश ने उसपर ध्यान नहीं दिया तो उसने पटाखा फोड़ दिया। आप को बता दें, पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया युवक बीएससी की पढ़ाई कर है।

CM Nitish Kumar

लगातार हो रही सुरक्षा में चूक

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि सीएम नीतिश की सुरक्षा में दोबारा ऐसी बड़ी चूक हुई हो। इससे पहले भी 27 मार्च 2022 रविवार को प्रदेश की राजधानी पटना के बख्तियारपुर में एक समारोह में मुक्का मारा गया था। इस दौरान वह स्वतंत्रता सेनानी शीलभद्र याजी की मूर्ति पर फूल अर्पित कर रहे थे। जिसके बाद सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। वहीं जब इस मामले की जांच हुई तो पता चला कि युवक मानसिक रूप से बीमार था।

Chhapaak Movie में काम करने वाली Acid Attack Girl की कहानी आपको अन्दर से हिला देगी

शरीर के सबसे खास अंगों की सफाई के लिए आजमाएं यह घरेलू उपचार, करें बॉडी को डिटाक्सीफाई

सवालों के कटघरे में बिहार पुलिस

CM Nitish Kumar

CM Nitish Kumar के कार्यक्रम में हुई इस घटना ने एक बार फिर बिहार पुलिस पर सवालों के कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। एक युवक माचिक और विस्फोटक लेकर डी एरिया में घुस जाता है, और सुरक्षाकर्मियों को इस बात किसी तरह की भनक भी नहीं लगती है। दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार त्रिस्तरीय सुरक्षा के घेरे में थे, इस दौरान उनके साथ स्पेशल ब्रांच के इंस्पेक्टर से लेकर कई सिपाही तैनात थे। वहीं एसपी और एएसपी रैंक के दो पदाधिकारी सामने वाले घेरे में थे। आप को बता दें…

नियमानुसार, कार्यक्रम से पहले श्वान दस्ता और बम निरोधक दस्ता मौके का निरीक्षण करते हैं। और दोनों स्क्वाड कार्यक्रम पूरा हो जाने तक वहीं रहते हैं। तो वहीं विस्फोटक को खोजी कुत्ते तक भी सूंघ नहीं पाए।  लगातार सीएम के कार्यक्रम में चूक होना महज एक गलती हो सकती है या फिर नीतीश कुमार किसी सोची समझी साजिश का शिकार हो रहे है ये कहपाना मुश्किल है..लेकिन इस घटना के बादसे श्वान दस्ता और बम निरोधक दस्ता की कार्यशैली पर भी सवाल उठना लाजमी है

Recent Posts