Categories: News

China’s Shanghai Covid Case: चीन के शंघाई में बढ़ते Corona का असर, कैसे चल रहे मार्केट क्या हाल है कारोबार का

China’s Shanghai Covid Case

China’s Shanghai Covid Case: जिस देश से कोरोना की शुरुआत हुई थी एक बार फिर उसी देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है इसे लेकर बहुत सख्ती बरती जा रही है जिससे लोगों को परेशानियां भी उठानी पड़ रही है चीन के शंघाई में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए एक बार फिर से लॉक डाउन लगाया गया है।

China’s Shanghai Covid Case क्या हाल है व्यापार और कारोबारियों का

कारोबार और व्यापार के लिहाज से संघाई एक बहुत ही मशहूर शहर है ऐसे में कामकाज ना रुके इसलिए लॉकडाउन के बीच में ही वर्करों और कर्मचारियों को ऑफिसों में ही रुकना पड़ रहा है।

China’s Shanghai Covid Case मार्केट कैसे चल रहे है

शंघाई में परेशान लोग मार्केटिंग के लिए निकले और वहां पर आपस में ही भिड़ गए लड़ना शुरू कर दिया शंघाई के 50 लाख से ज्यादा लोग लॉकडाउन में फिर से रहने पर मजबूर हो गए हैं शंघाई के कई जगहों पर अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिल रहा है।

China’s Shanghai Covid Case

कैसे है हालात China’s Shanghai Covid Case में

सोमवार को शंघाई के कई एरिया में काफी ज्यादा सन्नाटा पसरा हुआ था आम तौर पर चीन में कोरोना की टेस्टिंग काफी संगठित तरीके से की जाती है लेकिन कई बार देखने में ऐसा आता है कि कोरोना को लेकर हालात बेकाबू हो जाते हैं। 

China’s Shanghai Covid Case में सरकार की पॉलिसी क्या है

हाल में सरकार की जीरो कोविड पॉलिसी को बढ़ावा देने में लगा है लोग इस महामारी से हताश और परेशान है, जो लोग गलती करते हैं उन्हें इसकी सजा भी भुगतनी पड़ती है जो लोग सार्वजनिक जगहों पर अफरा-तफरी का माहौल फैला रहे हैं उन्हें भी कड़ी सजा दी जा रही है।

China’s Shanghai Covid Case

शंघाई के उत्तर पूर्व से लेकर पश्चिम तक लाखों लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं पिछले 2 महीनों में ही हांगकांग में 6000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई जिनमें ज्यादातर बुजुर्ग व्यक्ति और बिना वैक्सीन लगवाए हुए लोग शामिल है।

हांगकांग में जो गलतियां की है उसको दोबारा ना दोहराया जाए इसके लिए इस से सीखते हुए वैक्सीनेशन को और ज्यादा तेज किया जा रहा है खास तौर पर बुजुर्गों की वैक्सीनेशन पर भी जोर दिया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि शहरी इलाकों में 80 साल से ज्यादा बुजुर्ग व्यक्ति को बूस्टर डोज की दर बहुत ही कम है।

3 बच्चे गरम सब्जी की कढ़ाई में गिर गए, Mid-day Meal का खाना बन रहा था

एनडीए (NDA) गठबंधन टूट सकती है बिहार में नीतीश कुमार ने बीजेपी से बनाई दूरी

चीन के ज्यादातर लोग वही करते हैं जो वहां की सरकार कहती है, पार्टी अपना रुख बदलेगी इसकी उम्मीद कम ही है खासतौर पर जब वहां की पार्टी दूसरे देशों पर आरोप लगाया करते हैं लॉकडॉन में छूट को लेकर, सरकार को हालात काबू में करने को धयान देना चाहिए। अब देखना होगा कि चीन की सरकार जीरो कॉविड पॉलिसी को कैसे अमल में लाती है।

क्या है सरकार का कहना

China’s Shanghai Covid Case उनका कहना है कि अगर वह अभी ढील देंगे तो उनकी की गई सारी कोशिशें बेकार हो जाएंगी हम पूरी तरीके से जीरो कोविड पर जोर दे रहे हैं।

चीन में कई जगहों पर को भी आइसोलेशन बनाए गए हैं ऐसा लगता है कि जहां से इस वायरस की शुरुआत हुई थी वहीं पर इस वायरस को खत्म होना भी हो।

China’s Shanghai Covid Case
CHANDRA PRAKASH YADAV

Why So Serious??

Recent Posts