Categories: राजनीती

Akhilesh Yadav: योगी के शपथ पर अखिलेश का तंज

Published by
Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav: खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दूसरे कार्यकाल की शपथ अटल बिहारी वाजपेई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (इकाना स्टेडियम) में लेंगे। योगी के शपथ ग्रहण को लेकर तैयारियां भी तेज हो गई हैं। इन सबके बीच पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि “भाजपा सरकार को सपा शासन में बने स्टेडियम में शपथ ग्रहण करना पड़ रहा है।” कुछ दिन पूर्व ही पूर्ण हुए उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में हार के बाद मीडिया से वार्तालाप करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कई मुद्दों पर अपने सुक्षाव दिए हैं।

सपा शासन में बना इकाना स्टेडियम

Akhilesh Yadav

मुख्यमंत्री के इकाना स्टेडियम में शपथ समारोह की तैयारियों पर तंज कसते हुए कहा कि योगी को सपा शासन में बने स्टेडियम में शपथ लेना पड़ रहा है। उनके पास शपथ लेने के लिए अपना बनाया कोई स्थान भी नहीं है। भाजपा सरकार सपा शासन ने बनाए गए कामों को अपना बता रही है। अखिलेश यादव ने पत्रकारों से कहा की “समाजवादी पार्टी के सत्ता में रहते समय भगवान विष्णु के नाम पर इस स्टेडियम का निर्माण किया गया था।

लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने इसका नाम परिवर्तित कर दिया है। सरकार के पास और कोई दूसरा विकल्प के रूप में स्थान ही नहीं है, इसलिए वह इस स्थान पर कार्यक्रम कर रहे हैं। जो सपा के शासनकाल ने निर्मित हुआ था। उन्होंने 5 सालों में जुमलेबाजी की है, इसके अलावा और कोई काम नहीं किया।

लखीमपुर पर भी बने फिल्म

Akhilesh Yadav

कश्मीर फाइल्स को लेकर भी पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी राय रखी। अखिलेश ने एक सवाल के जवाब में कहा कि लखीमपुर खीरी पर भी एक फिल्म बननी चाहिए। उन्होंने कहा कि “यदि कश्मीर पर फिल्म बनाई जा रही है, तो विगत दिनों लखीमपुर में किसानों के साथ अत्याचार पर भी लखीमपुर फाइल फिल्म बननी चाहिए।”

सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर हराया

Akhilesh Yadav

करारी हार पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर हमें हराया है। कई जगहों पर जहां भाजपा और हमारे प्रत्याशियों के बीच कम का अंतर था। वहां पर अधिकारियों पर दबाव डलवा कर भाजपा प्रत्याशियों को विजई घोषित कराया गया। आप सब ने सिराथू में देखा होगा कि कैसे भाजपा समर्थकों ने देर रात तक हंगामा किया। सपा ने चुनाव की शुरुआत से पूर्व ही चार अधिकारियों के स्थानांतरण के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा था। भाजपा कार्यकर्ता के तौर पर काम कर रहे थे।

दुनिया की सबसे बड़ी तलवार और सबसे छोटी गीता और कुरान, सिर्फ़े दुकान जी के पास

102 साल के दादा जी ने कर दिखाया कमाल, 27.08 सेकेंड पूरी की 100 मीटर की दौड़ ,  बनाया दिया रिकॉर्ड

इकाना में हो रही शपथ की तैयारी

Akhilesh Yadav

खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अटल बिहारी वाजपेई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शपथ ग्रहण करेंगे। समारोह को भव्य बनाने की तैयारी हो रही है। स्टेडियम का निरीक्षण भी कर लिया गया है। शासन ने एलडीए से इकना स्टेडियम के आसपास की सड़कों को दुरुस्त करवाने के लिए भी कहा है। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी सम्मिलित होने के कयास लगाए जा रहे है।

Akhilesh Yadav



Recent Posts