Categories: जुर्म

धनबाद जिले के राज्य एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत हो गई है ? सीसीटीवी फुटेज और दोषियों के बयान के आधार पर यह सिद्ध हुआ कि उत्तम आनंद का एक्सीडेंट नहीं बल्कि मर्डर हुआ है।

Published by
धनबाद के राज्य और सत्र न्यायाधीश

सड़क पर टहल रहे जज को टैक्सी ने टक्कर मारी :-

मामला झारखंड के धनबाद जिले का है। बुधवार की सुबह सैर पर निकले जिला और सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की एक टैक्सी के टकराने से मौत हो गई । शुरुआत में लगा कि यह हादसा है लेकिन जब सीसीटीवी फुटेज को चेक किया गया तो उसे हत्या के एंगल से भी देखा जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज में उत्तम आनंद सड़क के बिल्कुल किनारे जा रहे थे और सड़क बिल्कुल खाली थी । तभी तिपहिया टैक्सी गलत दिशा से आकर उत्तम आनंद को पीछे से टक्कर मार देती है और फिर सीधे बिना अनियंत्रित हुए निकल जाती है। उत्तम आनंद को जब टैक्सी की टक्कर लगी तब वह मूर्छित होकर गिर पड़े थे और घायल अवस्था में कुछ देर वहीं पड़े रहे जब उन्हें किसी ने देखा तो शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक उत्तम आनंद पहले बोकारो में सत्र एवं जिला न्यायाधीश थे इसके बाद वह धनबाद में पोस्टेड हुए।

जज उत्तम आनंद कर रहे थे अहम केसों की सुनवाई :-

जज उत्तम आनंद जी कर रहे अहम केसों की सुनवाई

उत्तम आनंद रंजय हत्याकांड की कर रहे थे सुनवाई और उन्होंने एक इनामी शूटर की जमानत को 3 दिन पहले ही खारिज किया था। इससे यह शंका जताई जा रही है कि यह लोग हत्या में शामिल हो सकते हैं। जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद पूर्व विधायक संजीव सिंह के करीबी रंजन हत्याकांड के मामले में सुनवाई कर रहे थे इस मामले ने 3 दिन पहले ही जज आनंद ने उत्तर प्रदेश की इनामी शूटर अभिनव सिंह और होटवार जेल में बंद अमन सिंह से ताल्लुक रखने वाले शूटर रवि ठाकुर व आनंद वर्मा की जमानत का आवेदन खारिज किया था। इसके साथ ही आनंद कतरास में राजेश गुप्ता के घर पर बम बाजी के मामले जैसे कुछ और संवेदनशील केसों की सुनवाई कर रहे थे। तो आशंका जताई जा रही है कि इन लोगों ने ही जज साहब की हत्या की साजिश रची होगी।

घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जज उत्तम आनंद को और इलाज के दौरान मौत हो गई

ऑटो जब्त और चालक समेत दो आरोपी गिरफ्तार :-

एम आई में प्रकाशित खबर के मुताबिक और 2 मालिक ने कहा कि लगभग 3:30 बजे उनके घर के बाहर रखा हुआ तो गायब था मैंने घटना की सूचना पुलिस को भी दी थी मुझे रात 8:00 बजे पुलिस थाने में बुलाया गया है रामदेव लोहार का और 2 कथित तौर पर धनबाद जिला के न्यायाधीश उत्तम आनंद के हत्या में इस्तेमाल किया गया था।

इस मामले में धनबाद से सटे गिरिडीह में पुलिस ने उस ऑटो चालक और उसके दो सहयोगियों को गिरिडीह ऐसे गिरफ्तार कर लिया है ।दोनों जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और ऑटो भी जब्त कर लिया गया है दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस धनबाद ले आई है।

Share
Published by

Recent Posts