एप्पल ने रूस पर लगाया प्रतिबंध, रूसी शख्स ने तोड़ा आईफोन वीडियो वायरल

Published by

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को लेकर कई दिग्गज कंपनियां रूस पर लगातार प्रतिबंध लगा रही हैं। पिछले दिनों मोबाइल निर्माता कंपनी एप्पल ने भी रूस के खिलाफ सख्त पाबंदियां लगाने का ऐलान किया था। कंपनी ने आदेश जारी करते हुए कहा की “वह रूस में अपने आईफोन आईपैड और मैक सिस्टम समेत अन्य हार्डवेयर पार्ट्स की बिक्री नहीं करेंगे।” एप्पल की पाबंदी के बाद रूस से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो सबको हैरान कर रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि एक रूसी शख्स अपने देश के समर्थन में एप्पल का आईपैड हथौड़ी से तोड़ रहा है।

“एप्पल” ने लगाए प्रतिबंध

आपको बता दें कि यूक्रेन से छिड़े युद्ध के बीच एप्पल ने यूसी न्यूज़ ऐप आरटी और स्पूतनिक को भी एप्पल स्टोर से हटाने का निर्णय किया है। साथ ही यूक्रेन के समर्थन मे एप्पल मैप को अपग्रेड कर यूक्रेन के लाइव ट्रेफिक की जानकारी देने की व्यवस्था जोड़ी गई है।

वायरल हुआ रूसी शख्स का देशप्रेम

एप्पल के इस कदम के बाद रूस के लोगों के बीच एप्पल को लेकर नाराजगी दिख रही है। सोशल मीडिया पर इन दावों की पुष्टि करते हुए एक वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स हाथ में हथोड़ा लिया है और अपनी भाषा में कुछ बोलता नजर आ रहा है। वह जमीन पर रखे आईपैड को गुस्से में जोर से हथौड़े से मारता है। वीडियो में उसके साथ एक बच्चा भी मौजूद देख रहा जो हथौड़े से वार कर रहा है।

कई लोगों ने ट्विटर पर इसे शेयर किया और कहा कि रूसी लोगों का यह देश प्रेम है। आप भी देखिए इस रूसी व्यक्ति का देश प्रेम

लोगों ने शेयर किया वीडियो

लोगों ने शेयर किया वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक वह व्यक्ति हथोड़ा मारता हुआ कह रहा है कि तुम्हारे (एप्पल कंपनी) आधिकारिक प्रतिबंध का यह हमारा जवाब है। हम तुम्हारे इन मॉडल चीजों के बिना भी रह सकते हैं। हमें इसकी जरूरत नहीं है। मेरा बेटा भी इसको तोड़ेगा। लोग इस वीडियो पर तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ लोग इसे देश प्रेम बता रहे हैं तो कुछ लोग पागलपन। एक व्यक्ति ने प्रतिक्रिया देते हुए पूछा कि क्या अन्य रूसी लोग भी यही कर रहे होंगे?

Share
Published by

Recent Posts