एक लक्ज़री होटल या रिज़ॉर्ट अपने मेहमानों के लिए अद्वितीय सेवा के साथ-साथ अतिरिक्त सुविधाएं भी प्रदान करेगा…जानिए दुनियाँ में मौजूद सबसे आलीशान होटलो के बारे में

Published by

कैतीकीज संतोरीनी, ग्रीस

आकर्षण की गहरी भावनाओं को प्रेरित करते हुए, ओया सेंटोरिनी में कैटिकीज लक्ज़री होटल अपनी अद्वितीय सेवाओं, गर्म वातावरण और रोमांस की भावना के लिए प्रसिद्ध है, जो एक असाधारण सेटिंग और प्राकृतिक वातावरण में अद्वितीय रूप से संयुक्त है, अपने मेहमानों को शुद्ध विलासिता के क्षणों का अनुभव करने के लिए आमंत्रित करता है। सेंटोरिनी में सबसे अच्छे लग्ज़री होटल हैं।

यह 2001 में खोला गया था, जिसमे 34 कमरे हैं। आप अपने दरवाजे से गांव की घुमावदार सड़कों का पता लगा सकते हैं, जिसमें पैदल चलने वाले संगमरमर का रास्ता केंद्र में जाता है; यह मुश्किल से दो मिनट की पैदल दूरी से अधिक है। 2014 में रिलीज़ हुई बैंग-बैंग मूवी का “मेहेरबान” गाना भी यही शूट हुआ था।

अब्बाये दी तलुआह, फ्रैंस

एनेसी झील पर सबसे खूबसूरत जगह टालोयर्स, एबे डे टालोयर्स का घर है, जो एनेसी के सबसे असाधारण होटलों में से एक है। इसमें सब कुछ है: सदियों का इतिहास, मशहूर हस्तियों की एक लंबी सूची जो वहां रहे हैं जैसे मार्क ट्वेन, पॉल सेज़ेन और जीन रेनो कई अन्य।ऐतिहासिक वाइन सेलर छिपे हुए खजानों से भरा है। आरामदायक और स्वागत करने वाला स्पा; रोमांटिक शाम के लिए गुंबददार बार; दुनिया से बचने के लिए समुद्र तट बिस्तरों से सुसज्जित पोंटून, सांस्कृतिक और खेल गतिविधियों की एक विस्तृत पसंद और बहुत कुछ।अभय कला प्रदर्शनियों, संगीत कार्यक्रमों, संगीत कार्यक्रमों और वाइन चखने की मेजबानी करता है।

यदि आप एक चखने में शामिल नहीं हो सकते हैं, तो कम से कम आप चार्ली द सोमेलियर से आपको होटल के शानदार वाइन सेलर दिखाने के लिए कह सकते हैं – एक वास्तविक लेख, गुंबददार, 17 वीं शताब्दी का पत्थर का तहखाना।1862 में यह एनेसी झील के तट पर एक सराय और पहला होटल रेस्तरां बन गया।

बुर्ज अल आरब , दुबई

बुर्ज अल अरब (टावर ऑफ द अरब) दुबई, संयुक्त अरब अमीरात के शहर में स्थित एक लक्जरी होटल है। जुमेराह होटल समूह द्वारा प्रबंधित, यह दुनिया के सबसे ऊंचे होटलों में से एक हैं।

1999 में अपने उद्घाटन के बाद से, बुर्ज अल अरब ने दुनिया भर के वीआईपी और मशहूर हस्तियों की एक प्रतिष्ठित अतिथि सूची की मेजबानी की है, जिससे दुबई को वैश्विक लक्जरी पर्यटन मानचित्र पर लाने में मदद मिली है। अपने स्वयं के द्वीप पर निर्मित, पाल के आकार की इमारत 321 मीटर ऊपर उठती है, जो मेहमानों को अरब की खाड़ी के एक अद्भुत होटल के कमरे का दृश्य प्रदान करती है।

इसमें कबाना, सन लाउंजर के साथ-साथ बुर्ज अल अरब जुमेराह और अरब की खाड़ी के नज़ारे दिखाई देते हैं। समरसाल्ट बीच क्लब जुमेराह अल नसीम और बुर्ज अल अरब जुमेराह सुइट मेहमानों के लिए विशिष्ट है। सभी मेहमानों को जुमेराह बीच होटल निजी समुद्र तट तक पहुंच प्राप्त होती हैं।

राज पैलेस होटल,जयपुर

गंगा

1727 में जयपुर का पहला महल बनने के लिए बनाया गया था; यह गुलाबी शहर के चरित्र, आकर्षण और भव्यता का बेजोड़ नमूना है। महल को 1996 में एक उत्कृष्ट लक्जरी होटल में बदल दिया गया था। संग्रहालय सुइट्स को राज पैलेस को भारत में इस तरह के आवास के साथ पहला महल होटल होने का सम्मान देते हुए बनाया गया है। राज पैलेस पुराने शाही वास्तुकला, उद्यानों और सुंदर आंगनों के साथ पुराने विश्व आकर्षण का एक आदर्श मिश्रण है, जो अतिथि अनुभव को सबसे अनूठा और अविस्मरणीय बनाने के लिए दुनिया की सबसे आधुनिक सुविधाओं से जुड़ा हुआ है। भव्यता को उच्चतम स्तर तक सोचें। 24 कैरेट सोने की फिटिंग, प्लास्टर, ब्रोकेड, दर्पण का काम, हाथ से पेंट किए गए भित्तिचित्र, बड़े पैमाने पर क्रिस्टल झूमर, प्राचीन वस्तुएँ और अमूल्य कलाकृतियाँ, यह एक विशाल महल है जिसमें एक विशाल वाह कारक है। राज पैलेस को दुनिया में इस तरह के आवास के साथ पहला महल होटल होने का सम्मान देते हुए संग्रहालय सुइट बनाए गए हैं।

हमाम स्विमिंग पूल, प्रकृति स्पा, मनोरंजन मल्टीमीडिया थिएटर, कठपुतली शो, हस्तरेखाविद् और विशेष पर्व थीम कार्यक्रमों की बुकिंग का विकल्प, पुराने शाही वास्तुकला, उद्यानों और आधुनिक विश्व सुविधाओं के साथ सुंदर आंगनों के साथ पुराने विश्व आकर्षण का एक आदर्श मिश्रण अतिथि अनुभव कर सकता है। सबसे अनोखा और अविस्मरणीय। राज पैलेस विश्व संपत्ति के छोटे लक्जरी होटल और फाइव स्टार एलायंस क्लब का एक गर्वित सदस्य है और इसे लगातार सात बार वर्ल्ड ट्रैवल अवार्ड्स द्वारा वर्ल्ड्स लीडिंग हेरिटेज होटल के रूप में दर्जा दिया गया है।

और ताज़े फलों के साथ एक विशाल डेस्क-सह-कुर्सी रोज़ाना बदला जाता है। हम उस कमरे से इतने विस्मय में थे कि हम बाहर जाकर शहर का दौरा नहीं करना चाहते थे!

लवर्स दीप लक्ज़री सबमरीन, संट लूसीया

दुनिया का सबसे महंगा होटल जमीन पर नहीं बल्कि अटलांटिक महासागर के साथ सीमा पर पूर्वी कैरेबियन सागर में वेस्ट इंडीज के एक द्वीप देश सेंट लूसिया में समुद्र के नीचे लवर्स डीप नामक पनडुब्बी में स्थित है।

होटल पैकेज मानक के रूप में निजी स्पीडबोट स्थानान्तरण के साथ आता है, सेवा को वैकल्पिक अतिरिक्त के साथ भी अनुकूलित किया जा सकता है जिसमें समुद्र तट लैंडिंग के साथ हेलीकॉप्टर स्थानांतरण, मुफ्त गुलाब की पंखुड़ी बिखरने वाली सेवा या बिस्तर में शैंपेन नाश्ता शामिल है। पनडुब्बी पोत पर चढ़ने के लिए आपको प्रति रात £175,000 खर्च करने होंगे!

Share
Published by

Recent Posts